उत्तराखंड

uttarakhand

LOCKDOWN 4.0 का उत्तराखंड पर क्या पड़ेगा असर, जानिए राजनीतिक दलों की राय

By

Published : May 17, 2020, 10:02 PM IST

Updated : May 18, 2020, 10:48 AM IST

31 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. इस रिपोर्ट के जरिए जानिए लॉकडाउन के चौथे चरण का उत्तराखंड के लोगों पर क्या असर पड़ेगा.

Lockdown 4
LOCKDOWN 4.0 का उत्तराखंड पर क्या पड़ेगा असर

देहरादून: कोरोना से निपटने के लिए 31 मई तक लॉकडाउन का विस्तार किया गया है. नए लॉकडाउन को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइंस जारी कर दी गई है. इसमें भी घरेलू-विदेशी उड़ानों को इजाजत नहीं दी गई है. हॉटस्पॉट एरिया में सख्ती जारी रहेगी. साथ ही मेट्रो पर भी पाबंदी रहेगी. स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ रेस्टोरेंट और जिम को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. सभी तरह के पूजा स्थल बंद रहेंगे.

LOCKDOWN 4.0 का उत्तराखंड पर क्या पड़ेगा असर.

LOCKDOWN 4.0 के दौरान राज्य सरकारें आपस में बातचीत कर अंतरराज्यीय बसों के चलाने पर फैसला कर सकती हैं. नई गाइडलाइन के मुताबिक रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन अब राज्य सरकारें तय करेंगी.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: न काष्ठ रहा न कलाकार, अंतिम सांसें गिन रहा पुश्तैनी विरासत

उत्तराखंड के राजनीतिक दलों की राय

LOCKDOWN 4.0 को लेकर जारी हुए गाइडलाइन पर उत्तराखंड बीजेपी के नेता वीरेंद्र बिष्ट का कहना है कि केंद्र सरकार ने सोच समझकर फैसला लिया है. इस गाइडलाइन के जरिए लॉकडाउन में होने वाली तमाम दिक्कतों को दूर किया जा सकेगा.

उत्तराखंड कांग्रेस लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर सरकार को घेरने में जुटी है. उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट प्रदेश के मुताबिक यदि केंद्र सरकार पहले चरण के लॉकडाउन में ही राज्यों को इस तरह के अधिकार देती तो आज लोगों को सड़कों पर परेशान नहीं होना पड़ता. केंद्र के विशेष पैकेज से राज्य और लोगों को कोई फायदा नहीं होने होने वाला है. सरकार कोरोना वायरस को लेकर हो रही जांच बढ़ाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

देहरादून के समाजसेवी शांति प्रसाद भट्ट के मुताबिक उत्तराखंड पर्यटन का बड़ा सेक्टर है. यहां के लोगों को लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन अब तक सरकार द्वारा इस सेक्टर के लोगों को कोई राहत नहीं दी गई है. जिसकी वजह से लॉकडाउन के चौथे चरण में भी पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को खासा नुकसान उठाना पड़ेगा.

Last Updated : May 18, 2020, 10:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details