उत्तराखंड

uttarakhand

स्थापना दिवस पर होमगार्ड्स को मिला तोहफा, CM ने की भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा

By

Published : Dec 6, 2019, 3:03 PM IST

Updated : Dec 6, 2019, 5:57 PM IST

होमगार्ड स्थापना दिवस के मौके पर होमगार्ड कर्मियों ने शानदार रैतिक परेड आयोजित की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने भी उन्हें सौगात दी.

dehradun
होमगार्ड स्थापना दिवस

देहरादून:मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को होमगार्ड्स के भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा कर उन्हें सौगात दी. मौका था होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा दिवस का. जिसमें सीएम त्रिवेंद्र रावत ने होमगार्ड्स के पौष्टिक आहार और धुलाई भत्ता बढ़ाए जाने का एलान किया.

स्थापना दिवस पर होमगार्ड्स को मिला तोहफा.

देहरादून में होमगार्ड मुख्यालय स्थित मैदान पर होमगार्ड कर्मियों ने शानदार रैतिक परेड आयोजित की. शानदार परेड के बीच होमगार्ड के कामों को बताती गाड़ियां भी परेड में शामिल रहीं. परेड के दौरान होमगार्ड्स ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सलामी दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने होमगार्ड को सौगात देते हुए उनके पौष्टिक आहार भत्ते और धुलाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की.

पढ़ें- कल IMA की पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे रक्षा मंत्री, देश को मिलेंगे 306 आर्मी ऑफिसर

होमगार्ड के वेतन कर्मियों को वर्दी धुलाई भत्ते में 50 रुपये और पौष्टिक आहार में 150 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की गई है. बता दें, होमगार्ड्स का न केवल यातायात बल्कि वनाग्नि, धार्मिक आयोजनों समेत तमाम कार्यों में योगदान रहता है. ऐसे में अब मानदेय बढ़ने के बाद होमगार्ड अपनी ड्यूटी को और बेहतर तरीके से निभाएंगे.

Last Updated : Dec 6, 2019, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details