उत्तराखंड

uttarakhand

होली के रंग: कहीं खेली जा रही फूलों की होली, तो कहीं सजी दुकानें, लोगों पर चढ़ा खुमार

By

Published : Mar 16, 2022, 9:53 PM IST

Updated : Mar 16, 2022, 10:35 PM IST

देशभर में होली की तैयारियां जोरों पर हैं. बाजारों में कई किस्मों के रंग, गुलाल, पिचकारियों की दुकानें सज चुकी हैं. वहीं, होली से पहले शुभकामनाओं का दौर भी शुरू हो गया है.

holi-preparations-are-being-made-in-full-swing-in-uttarakhand
होली के रंग

देहरादून/कोटद्वार/काशीपुर: होली के त्योहार में अब कुछ ही घंटों का समय शेष बचा है. कोरोना की तमाम बंदिशों के खत्म होने के बाद सभी लोग इस बार खुलकर होली खेलने को बेकरार हैं. जिसके कारण बच्चों, बड़ों और दुकानदारों में होली को लेकर खास उत्साह देखा जा रहा है. इसके अलावा होली से पहले ही कई तरह के कार्यक्रम किये जा रहे हैं. जनप्रतिनिधि भी लोगों के बीच पहुंचकर लोगों को शुभकामनाएं दे रहे हैं. पुलिस-प्रशासन ने भी होली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है.

डीजीपी ने दी होली की शुभाकामनाएं:उत्तराखंड पुलिस की ओर से डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है. साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि रंगों के इस त्यौहार को सभी शान्तिपूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाएं. पुलिस मुख्यालय में भी आज होली मिलन समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर डीजीपी अशोक कुमार ने मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी.

होली के रंग

नैनीताल हाईकोर्ट में होली मिलन समारोह:उत्तराखंड हाईकोर्ट में भी बार एसोशियेशन ने आज होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया. हाईकोर्ट बार एशोसिएशन द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में न्यायाधीशों व अधिवक्ताओ ने एक दूसरे को अबीर गुलाल का तिलक लगाकर एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी. सभी ने देश वासियों के लिए सुख सौहार्द की कामना की. होली मिलन कार्यक्रम में पहुंचे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने सभी देश वासियों को होली की सुभकामनाए दी. उन्होंने कहा उन्हें पहली बार उत्तराखंड के होली महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने के साथ ही यहां की संस्कृति से रुबरु होने का मौका मिला, जो कि उनके लिए खास है.

पढे़ं-बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर, पांचवीं विधानसभा में विधायकों को दिलाएंगे शपथ

लोगों के बीच पहुंची रितु खंडूडी:होली से पहले आज कोटद्वार से नव निर्वाचित विधायक रितु खंडूड़ी कोटद्वार के मानपुर पहुंची. जहां उन्होंने स्थानीय लोगों को होली की पूर्व संध्या पर होली की शुभकामनाएं दी. वहीं, इस मौके पर स्थानीय कलाकरों ने होली के गीतों के साथ होली खेली. होल्यारों ने भी इस दौरान जमकर ठुमके लगाये. यहां पहुंची रितु खंडूडी ने शहीद जनरल विपिन रावत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. कोटद्वार के मशहूर झण्डा चौक और अन्य चौराहों पर रंग, पिचकारी, गुलाल की दुकानें सज गई हैं. कोटद्वार भाबर क्षेत्र के दुकानों में भी रंग मिष्ठान गुजिया आदि से दुकानों की रौनक बढ़ गई है.

पढे़ं-देवभूमि का अगला मुख्यमंत्री कौन? PM मोदी और जेपी नड्डा से मिले BJP के सभी सांसद

काशीपुर में फूलों की होली:काशीपुर में रंगों के पर्व होली के अवसर पर बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी राधा कृष्ण के साथ भव्य फूलों की होली खेलकर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. आम आदमी पार्टी के रामनगर रोड स्थित कार्यालय में आयोजित भव्य होली मिलन समारोह में बीते विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के काशीपुर विधानसभा सीट के प्रत्याशी दीपक बाली और उनकी पत्नी उर्वशी बाली के साथ साथ पार्टी के अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली के पर्व की शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर रंगों के पर्व होली के प्रतीकात्मक रूप से राधा कृष्ण के नृत्य के साथ-साथ फूलों की होली का भी आयोजन किया गया.

Last Updated : Mar 16, 2022, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details