उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना के खौफ ने होली के रंग को किया फीका, बिक्री ना होने से व्यापारी मायूस

कोरोना वायरस का खतरा लोगों के दिलों दिमाग में इस कदर बढ़ रहा है कि लोग होली के सामान खरीदारी से भी परहेज कर रहे हैं. बीते सालों के मुकाबले इस बार होली में पिचकारियां, रंग, गुलाल और अन्य तरह के सामानों की बिक्री ज्यादा नहीं हो रही है. लोगों में इस बात का खौफ है कि कहीं भूले से भी चाइना का रंग बाजार से खरीदते हैं तो कोई बीमारी ना पकड़ ले.

By

Published : Mar 4, 2020, 11:23 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 11:43 PM IST

coronavirus
होली

देहरादूनः कोरोना वायरस (COVID 19) की चपेट में कई देश आ चुके हैं. वायरस से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, कई लोग वायरस से पीड़ित हैं. जिसे लेकर लोगों में डर का मौहाल है. वहीं, कोरोना का असर रंगों के त्योहार होली पर भी पड़ा है. आलम ये है कि लोग बाजार से रंगों की खरीदारी से दूरी बना रहे हैं. देहरादून में भी बाजारों से रौनक गायब है, ऐसे में रंगों की बिक्री न होने से व्यापारी मायूस नजर आ रहे हैं.

कोरोना वायरस के खौफ के कारण रंगों की कम हो रही बिक्री.

कोरोना वायरस के कहर के चलते चीन और मिडिल ईस्ट कंट्री से भारत में आने वाले होली के आइटम प्रतिबंध होने के कारण व्यापार में काफी बड़ा असर देखने को मिल रहा है. सबसे ज्यादा मात्रा में चाइना से आने वाला होली का सामान बंद होने की वजह से देशी सामान काफी महंगा हो गया है. ऐसे में इस बार होली का सामान कम बिकने की वजह से व्यापारियों में भी मायूसी छाई हुई है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी, DG हेल्थ बोलीं- डरने की नहीं, सावधानी की है जरूरत

कोरोना वायरस का खतरा लोगों के दिलों दिमाग में इस कदर बढ़ रहा है कि लोग होली के सामान खरीदारी से भी परहेज कर रहे हैं. ग्राहकों का कहना है कि कोरोना वायरस के भारत में दस्तक देने की वजह से इससे फैलने वाले संक्रमण का खतरा सभी लोगों को सता रहा है.

ये भी पढ़ेंःकोरोना का कहर: अब मास्क पहनकर पुलिस करेगी काम

बीते सालों के मुकाबले इस बार होली में पिचकारियां, रंग, गुलाल और अन्य तरह के सामानों की बिक्री ज्यादा नहीं हो रही है. लोग कोरोना के खौफ के चलते भी ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. वहीं, देहरादून के व्यापारियों का कहना है कि मंदी के दौर में कोरोना वायरस के खतरे ने बाजार में एक और बड़ी मार फैला दी है.

Last Updated : Mar 4, 2020, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details