उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हिंदू जागरण मंच ने गठित की युवाओं की टीम, लोगों तक पहुंचाएंगे सरकार की योजनाएं

हिंदू जागरण मंच प्रांत पर्यवेक्षक भगवान कार्की ने बताया कि पूरे उत्तराखंड में भ्रमण किया जा रहा है. इस बीच युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं. इसके अलावा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उनको संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

By

Published : Jul 9, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 5:16 PM IST

rishikesh
युवाओं की टीम

ऋषिकेश: गुरुवार को ऋषिकेश में हिंदू जागरण मंच के उत्तराखंड प्रांत पर्यवेक्षक भगवान कार्की ने ऋषिकेश में युवाओं की टीम गठित की. जिसमें युवा लोगों के बीच जाकर केंद्र और राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी देंगे. साथ ही आसपास में होने वाली गतिविधियों पर भी नजर रखेंगे.

हिंदू जागरण मंच ने गठित की युवाओं की टीम.

हिंदू जागरण मंच द्वारा ऋषिकेश के श्यामपुर स्थित के वेडिंग प्वाइंट में 40 युवाओं को बुलाया गया. सभी को जिम्मेदारियां देते हुए टीम गठित की गई. युवाओं की टीम अपने क्षेत्रों में जाकर सरकार की लाभकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएगी. साथ ही क्षेत्रों में बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर नजर भी रखेंगे. इसके अलावा बाहर से आकर फल-सब्जियां बेचने वालों का वेरिफिकेशन करवाने के लिए पुलिस का भी सहयोग करेंगे, ताकि क्षेत्र में कोई आपराधिक घटनाएं न घट सके. इसके अलावा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए भी प्रेरित किया गया.

पढ़ें:उत्तरकाशी: 3 दिनों बाद यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही हुई शुरू

हिंदू जागरण मंच प्रांत पर्यवेक्षक भगवान कार्की ने बताया कि पूरे उत्तराखंड में भ्रमण किया जा रहा है. इस बीच युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं. इसके अलावा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उनको संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ युवाओं की टीम गठित की जा रही है. जो सरकार की लाभकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएंगे. साथ ही युवाओं को क्षेत्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी दी गई है.

Last Updated : Jul 9, 2020, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details