उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CAA पर हिमाचल सीएम जयराम का कांग्रेस पर निशाना, कहा- कर रहे बंटवारा

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर आज देहरादून पहुंचे थे. जहां उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा किया था और अब वह सीएए के नाम पर देश में झूठ फैला रही है.

By

Published : Jan 4, 2020, 5:16 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 6:07 PM IST

himachal cm pc
जयराम ठाकुर पीसी

देहरादून:उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करवाने के लिए कांग्रेस कसूरवार है. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अपनी राय रखी.

जयराम ठाकुर ने कहा कि 2014 में पीएम मोदी के सरकार बनने के बाद पूरे विश्व का भारत देश के प्रति नजरिया बदला है. 5 साल कार्यकाल के बाद लोगों ने एक बार बहुमत की मजबूत सरकार बनी. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के उन विषयों को छेड़ने की कोशिश की जो पिछले कई सालों से देश के लिए नासूर बन हुए थे.

जयराम ठाकुर पीसी

सीएम जयराम ने कहा कि धर्म के आधार पर बने देश पाकिस्तान और बांग्लादेश का जिम्मेदार कांग्रेस है. उन्होंने इतिहास याद दिलाते हुए कहा कि 1950 में नेहरू और लियाकत अली के बीच समझौता हुआ था कि हम अपने-अपने देश में अल्पसंख्यक के हितों की रक्षा करेंगे. धर्मों के मानने की स्वतंत्रता होगी और आजतक भारत इस समझौते में सफल होता आया है.

ये भी पढ़े: क्रिकेटर ऋषभ पंत और ईशा नेगी जल्द ले सकते हैं सात फेरे, अटकलें तेज

वहीं, पकिस्तान की स्थिति यह है कि उस समय अल्पसंख्यक की संख्या 23% थी और 2011 की जनगणना में देखें तो वो घटकर 3.7% पहुंच गई है. इससे साफ होता है कि वहां पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित और भागने के लिए मजबूर किया गया. यह सब देखते हुए हमारी मजबूत सरकार ने यह फैसला लिया कि पकिस्तान, अफगानिस्तान, और बांग्लादेश मे अल्पसंख्यक के हितों की रक्षा की जाये.

जयराम ठाकुर ने कहा कि नागरिता संशोधन कानून को लेकर विपक्ष देश में झूठ फैला रहा है. इसमें किसी की नागरिकता छीनने का कोई प्रश्न ही नहीं है और न ही नागरिकता रोकने का. यह केवल पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है.

Last Updated : Jan 4, 2020, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details