उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उच्च शिक्षा मंत्री ने किया महाविद्यालय के विभिन्न विभागों का निरीक्षण

शनिवार को शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया है.

By

Published : Jul 25, 2020, 10:57 PM IST

Doiwala
उच्च शिक्षा मंत्री ने किया महाविद्यालय के विभिन्न विभागों का निरीक्षण

डोईवाला: शनिवार को शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया है. इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने महाविद्यालय में बनने वाले छात्रावास का भी निरीक्षण किया है. बता दें कि इस छात्रावास का 27 जुलाई को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शिलान्यास करेंगे.

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि सरकार छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देने के लिए कटिबद्ध है और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपनी डोईवाला विधानसभा के शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय महाविद्यालय में 27 जुलाई को छात्रावास का शिलान्यास करेंगे. इस छात्रावास के बनने के बाद शैक्षिक गुणवत्ता वाले इस आवासीय महाविद्यालय की स्थापना भी की जाएगी.

पढ़े-जनप्रतिनिधियों के विशेषाधिकार के बहाने कांग्रेस ने त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना

धन सिंह रावत ने बताया कि उच्च शिक्षा के लिए यहां के बच्चों को दिल्ली या अन्य प्रदेशों में जाना पड़ता था, लेकिन इस महाविद्यालय की स्थापना से उन्हें अच्छी उच्च शिक्षा मिल सकेगी और राज्य का यह पहला अपनी तरह का महाविद्यालय होगा, जिसमें लाइब्रेरी, खेल गतिविधियों की सुविधा तथा छात्रों को संतुलित शारीरिक व मानसिक विकास की व्यवस्था दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details