उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खुशखबरी: सहायक अध्यापकों के 1431 पदों पर जल्द होगी भर्ती

नैनीताल हाई कोर्ट ने सहायक अध्यापकों के 1431 पदों पर भर्ती की अनुमति दे दी है. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने लोक सेवा आयोग एवं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पत्र लिखा है. वहीं, सहायक अध्यापक एलटी के रिक्त पदों पर भर्ती करने को लेकर भी प्रक्रिया शुरू हो गई है.

By

Published : Nov 19, 2019, 5:04 PM IST

सहायक अध्यापक भर्ती

देहरादूनः उत्तराखंड में सहायक शिक्षकों की भर्ती का रास्ता खुल गया है. हाई कोर्ट ने सहायक अध्यापकों के 1431 पदों पर भर्ती की अनुमति दे दी है. जिसके बाद अब उत्तराखंड शिक्षा विभाग इन पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पत्र लिख रहा है. जिससे जल्द से जल्द इन पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जा सके.

सहायक अध्यापकों के 1431 पदों पर जल्द होगी भर्ती.

गौर हो कि, बीते दिनों कुछ अभ्यर्थियों ने कला विषय के पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति न निकलने पर कोर्ट में चुनौती दी थी. जिसके बाद हाई कोर्ट ने दो जुलाई 2019 को सहायक अध्यापकों की भर्ती पर रोक लगा दी थी. जिसमें अब हाई कोर्ट के डबल बेंच ने भर्ती की अनुमति दे दी है. हालांकि, अभी भी करीब 4000 से ज्यादा शिक्षकों के भर्ती होने हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड परिवहन निगम की बस में परिचालक की दबंगई, छात्राओं को बस से उतारा

जिसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से लोक सेवा आयोग एवं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पत्र लिखा गया है. साथ ही सहायक अध्यापक एलटी के रिक्त पदों पर भर्ती करने को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है. इतना ही नहीं शिक्षा विभाग में शिक्षकों के प्रमोशन से भरे जाने वाले रिक्त पदों को भी सीधी भर्ती के पदों में शामिल करते हुए भर्ती किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details