उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 26, 2019, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

एयर अटैक के बाद उत्तराखंड की पुलिस हुई चौकन्नी, बढ़ाई गई बॉर्डर पर चौकसी

उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में बढ़ाई चौकसी. एयर अटैक के बाद संदिग्धों पर खास नजर रखने को कहा. साथ ही पुलिस को हाई अलर्ट में रहने की दिये निर्देश.

उत्तराखंड पुलिस हेडक्वार्टर

देहरादून: पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है. इस कार्रवाई के बाद उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. मुख्यालय ने सभी जिलों में चेकिंग और सत्यापन कार्रवाई का स्तर बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं.

मुख्यालय ने उत्तराखंड पुलिस को हर वक्त सतर्क रहने को कहा है. पुलिस मुख्यालय की ओर से जनपद के सभी थाना प्रभारियों को चेकिंग अभियान भी तेज करने को कहा है. माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से संदिग्ध लोग उत्तराखंड में घुस सकते हैं. उत्तर प्रदेश में आतंकी के पकड़े जाने के बाद उत्तराखंड में भी आतंकी गतिविधियों से जुड़े लोगों के आने की संभावना है.

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार

माना जा रहा है कि उत्तराखंड को महफूज और शांत इलाका समझकर आतंकी पनाह लेने के लिए प्रदेश का रुख कर सकते हैं. इसलिए सत्यापन का स्तर बढ़ाने और बॉर्डर पर चौकसी बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

वहीं पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि वायु सेना के इस कदम के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में पर्याप्त पुलिस फोर्स है इसलिए चेकिंग के साथ ही सत्यापन का स्तर भी बढ़ा दिया गया है. हर किसी का सत्यापन किया जा रहा है ताकि किसी भी संदिग्ध गतिविधि में संलिप्त लोगों का पता लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details