उत्तराखंड

uttarakhand

बर्फ की सफेद चादर से ढकी मसूरी, धनौल्टी में भी जमकर स्नो फॉल

By

Published : Feb 4, 2022, 3:34 PM IST

Updated : Feb 4, 2022, 4:31 PM IST

उत्तराखंड में बीते दो दिनों से कुदरत की नेमत बरस रही है. पहाड़ों की रानी मसूरी में जमकर बर्फबारी हो रही है. हालांकि बर्फबारी की वजह से मसूरी-धनौल्टी मार्ग बंद हो गया है, जिससे पुलिस-प्रशासन ने पर्यटकों के धनौल्टी जाने पर रोक लगा दी है. वहीं इस बर्फबारी से काश्तकारों के चेहरे खिल गए हैं.

mussoorie
कुदरत की नेमत

मसूरी: उत्तराखंड में बीते दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. पहाड़ी इलाकों में जहां बर्फबारी का दौर जारी है, तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. पहाड़ों की रानी मसूरी की बात करें तो यहां आज 4 फरवरी दूसरे दिन भी जमकर बर्फबारी हुई है. सैलानियों ने बर्फबारी की जमकर लुत्फ उठाया.

पर्यटकों के साथ स्थानीय लोग भी बर्फबारी में जमकर मस्ती कर रहे हैं. लोग लोकगीतों पर डांस कर बर्फबारी का स्वागत कर रहे हैं. मसूरी में हुई बर्फबारी से जहां पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं, तो वहीं काश्तकार भी काफी खुश नजर आ रहे हैं.

बर्फ की सफेद चादर से ढकी मसूरी

पढ़ें-Uttarkashi Snowfall: बर्फबारी ने बढ़ाई दुश्वारियां, दूसरे दिन भी बाधित रहा गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे

बर्फबारी के कारण कुछ जगहों पर लोगों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है. मसूरी-धनौल्टी मार्ग सुवाखोली के पास बंद हो गया है. पुलिस-प्रशासन ने पर्यटकों को धनौल्टी जाने से रोक दिया है, ताकि वहां पर पर्यटक न फंसें.

मसूरी कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि मसूरी और आसपास के क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है. ऐसे में जेसीबी के माध्यम से बर्फ को हटाने की कोशिश की जा रही है, ताकि यातायात सुचारू हो सके. वहीं धनौल्टी मार्ग पर अत्यधिक बर्फ होने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद है. किसी को भी धनौल्टी नहीं जाने दिया जा रहा है, क्योंकि वहां पर पर्यटकों के फंसने का खतरा है.

Last Updated : Feb 4, 2022, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details