उत्तराखंड

uttarakhand

छात्रवृत्ति घोटाला: आरोपी गीताराम नौटियाल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

By

Published : Nov 4, 2019, 12:46 PM IST

छात्रवृत्ति घोटाला मामले में गीताराम नौटियाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. बता दें, अपर जिला जज द्वितीय विजिलेंस की विशेष अदालत ने गीताराम नौटियाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था.

गीताराम नौटियाल

देहरादून:छात्रवृत्ति घोटाला मामले में आज समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक गीताराम नौटियाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. सुनवाई अपर जिला जज द्वितीय विजिलेंस के विशेष न्यायधीश श्रीकांत पांडे की अदालत में होगी. बता दें, 1 नवंबर को गीताराम नौटियाल को कोर्ट में पेश किया गया था. मामले में विजिलेंस कोर्ट ने गीताराम नौटियाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया था.

बता दें, समाज कल्याण संयुक्त निदेशक गीताराम नौटियाल के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. गीताराम नौटियाल लंबे समय से गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की शरण लेकर कानूनी कार्रवाई से बच रहे थे लेकिन उनको सफलता हाथ नहीं लगी. दोनों उच्च अदालतों ने उनकी याचिका खारिज करते हुए उन्हें एक सप्ताह में एसआईटी के समक्ष सरेंडर करने के आदेश दिए थे. इसी के तहत बीते गुरुवार को गीताराम नौटियाल ने हरिद्वार में एसआईटी के समक्ष सरेंडर किया था.

पढ़ें- कुदरत ने किया बदरी विशाल का श्रृंगार, बर्फ की सफेद चादर से ढकी चोटियां

बता दें, छात्रवृत्ति घोटाले के मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें कई शिक्षण संस्थानों के मालिक और अधिकारी शामिल हैं. मामले में अभी भी एसआईटी जांच कर रही है. एसआईटी का मानना है कि अभी और भी कई रसूखदारों की गिरफ्तारी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details