उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वच्छ भारत मिशन की उड़ी धज्जियां, कालसी ब्लॉक में देखिए गंदगी का अंबार

कालसी विकासखंड लगभग 111 ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है यहां पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग अपने कार्य को लेकर ब्लॉक पहुंचते हैं. लेकिन यहां लगे कूड़े के अंबार को देख कर तो आप यही कहेंगे की आखिर प्रशासन है कहां?

By

Published : Jun 22, 2020, 3:18 PM IST

vikasnagar
गंदगी का अंबार.

विकासनगर: एक ओर जहां पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से लोग दहशत में है तो वहीं दूसरी ओर कालसी ब्लॉक परिसर में गंदगी का अंबार देखने को मिल रहा है. यहां स्वच्छता के सारे दावे फेल होते नजर आ रहे हैं और प्रशासन बेफिक्र बना हुआ है.

पढ़ें-देहरादून: आज से शुरू हुईं उत्तराखंड बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं

कालसी विकासखंड लगभग 111 ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है यहां पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग अपने विभिन्न कार्य को लेकर ब्लॉक पहुंचते हैं. यहां चारों ओर गंदगी का अंबार देखने को मिल रहा है, जबकि विश्व और देश में कोरोना संक्रमण जैसी महामारी फैली हुई है और आने वाले बरसात में डेंगू एंव मलेरिया का संक्रमण फैलने की भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जिम्मेदार अधिकारी और प्रतिनिधि आंखें मूंदे बैठे हैं.

वहीं इस लेकर खंड विकास अधिकारी कालसी सुमन कुटियाल दत्याल का कहना है की समय-समय पर ब्लॉक परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है, जहां तक गन्दगी की बात है तो स्वच्छता कर्मचारी को शीघ्र ही निर्देशित कर सफाई व्यवस्था ठीक करा दी जाएगी. वहीं जेष्ठ प्रमुख कालसी भीम सिंह चौहान ने भी कहा की शीघ्र ही बीडीओ को निर्देशित कर व्यवस्थाओं को ठीक कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details