उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना के साथ डेंगू का भी खतरा, शासन ने जारी किए निर्देश

By

Published : May 13, 2021, 7:53 AM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने डेंगू के खतरे से भी सभी विभागों को आगाह कर दिया है. अमित नेगी ने विभागों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि मॉनसून के दौरान डेंगू से निपटने के लिए तैयार रहें.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनःप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के साथ ही डेंगू के खतरे का डर भी सताने लगा है. आने वाले मौसम के लिहाज से सरकार ने डेंगू के खतरे से भी आगाह कर दिया है. स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी द्वारा सभी विभागों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

उत्तराखंड में कोविड-19 संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है, जिससे निपटने के लिए सरकार ने पूरी ताकत झोंक रखी है. इसके अलावा सरकार ने एहतियात के तौर पर आने वाले मौसम में डेंगू के खतरे को देखते हुए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं. स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बुधवार को डेंगू की रोकथाम के लिए सभी विभागों को पत्र जारी करते हुए डेंगू से बचने के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतने के दिशा निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड की मदद को आगे आए उद्योगपति अनंत अंबानी, दिए पांच करोड़ रुपए

इसके अलावा उन्होंने कहा कि विभाग पूरी तरह से डेंगू को लेकर जागरूक रहें, अपने आसपास कहीं भी डेंगू को पनपने न दें. इसके अलावा सभी नगर निगमों को भी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. डेंगू की रोकथाम के लिए व्यापक प्रचार प्रसार के लिए सूचना विभाग को भी पत्र जारी कर इस संबंध में विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details