उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना को हराना हैः दून अस्पताल के पास दो होटलों को किया जाएगा हायर, जानिए इसके पीछे की वजह

By

Published : Mar 24, 2020, 9:51 PM IST

कोरोना को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज के आसपास के दो होटलों को अधिग्रहित किया जाएगा. जहां पर मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों को ठहराया जाएगा.

corona
कोरोना वायरस

देहरादूनः कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन लगातार अलर्ट पर है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग, दून मेडिकल कॉलेज के आसपास दो होटल अधिग्रहित करने जा रहा है. जहां पर डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ठहराया जा सके. साथ ही कोरोना मरीजों का 24 घंटे इलाज हो सके.

गौर हो कि, देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में चार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. इनमें से तीन आईएफएस ट्रेनी अधिकारी हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा बीते रोज एक विदेशी नागरिक में भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया था.

ये भी पढ़ेंःकैबिनेट मंत्री की ETV Bharat के जरिए जनता से अपील, लॉकडाउन का करें पालन और घर पर ही रहें

ऐसे में कोरोना से संक्रमित और मरीज सामने आते हैं तो इस परिस्थिति में दून मेडिकल कॉलेज के आसपास के दो होटलों को अधिग्रहित किया जाएगा. जहां पर मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों को ठहराया जाएगा. वहीं, प्रशासन देहरादून में एक अन्य होटल को भी चिह्नित करेगा. जिसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखा जा सके.

इसके लिए होटल के स्टाफ को भी प्रशिक्षित किया जाएगा. साथ ही आइसोलेशन वार्ड की तरह ही उस होटल को विकसित किया जाएगा. ऐसे में संदिग्ध मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होती है तो मरीजों को दून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details