उत्तराखंड

uttarakhand

छात्रा के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जागा स्वास्थ्य महकमा, CMO ने जारी किया सर्कुलर

By

Published : Apr 26, 2022, 11:04 AM IST

देहरादून के एक निजी स्कूल में 11 वर्षीय छात्रा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उत्तराखंड स्वास्थ विभाग (Uttarakhand Health Department) अलर्ट मोड पर है. कोरोना संक्रमण बच्चों में ना फैल सके, इसको लेकर विभाग की ओर से सभी स्कूलों को एहतियात बरतने के जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

Dehradun
देहरादून

देहरादून:उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना का कहर दिखने लगा है. देहरादून के ब्राइटलैंड स्कूल (Brightlands School dehradun) में 11 वर्षीय छात्रा के कोरोना संक्रमित (student corona positive in dehradun) पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्कूलों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं. देहरादून के सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती (Dehradun CMO Dr Manoj Upreti) ने बताया कि ब्राइटलैंड स्कूल में एक छात्रा में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उन्होंने बताया कि छात्रा कि फिलहाल स्थिति सामान्य है.

डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि सभी स्कूल खुल चुके हैं और स्थिति सामान्य बनी हुई है लेकिन ऐसी स्थितियों में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है, जिस स्कूल में छात्रा कोरना संक्रमित पाई गई, उस स्कूल को दो दिन बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी गई है. साथ ही स्कूल में सैनिटाइजेशन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

देहरादून के ब्राइटलैंड स्कूल में 11 वर्षीय छात्रा कोरोना पॉजिटिव.
पढ़ें- केदारनाथ धाम पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, पुनर्निर्माण कार्यों का करेंगे स्थलीय निरीक्षण

डॉ. उप्रेती ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को एहतियात बरतने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि देहरादून, विकासनगर और मसूरी के सभी स्कूलों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है. इसके साथ ही समय-समय पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करने की भी जरूरी निर्देश दिए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण बच्चों में ना फैल सके. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगातार स्कूलों में विभिन्न व्यवस्थाओं पर निगरानी रखेगी.

उत्तराखंड में कोरोना:उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 11 नए मरीज मिले हैं. जबकि, 5 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 73 रह गई है. पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 91% है. उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग (Uttarakhand Health Department) के मुताबिक, एक जनवरी 2022 से लेकर अभीतक प्रदेश में 92,312 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 88,746 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 96.14% है. वहीं, इस साल अब तक 275 मरीजों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details