उत्तराखंड

uttarakhand

सुरेश भट्ट की उत्तराखंड बीजेपी में होगी वापसी, पार्टी दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी

By

Published : Nov 23, 2020, 10:49 PM IST

हरियाणा की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सुरेश भट्ट की उत्तराखंड में वापसी हो सकती है, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है कि बीजेपी प्रदेश संगठन में वह किसी महत्वपूर्ण भूमिका को निभाएंगे.

उत्तराखंड
सुरेश भट्ट की उत्तराखंड बीजेपी में होगी वापसी

देहरादून: आरएसएस के बड़े नेता सुरेश भट्ट की हरियाणा भाजपा में संगठन महामंत्री पद और आरएसएस से विदाई हो गई है, जिसके बाद उनकी उत्तराखंड भाजपा में धमाकेदार वापसी के कयास लगाये जा रहें हैं. उत्तराखंड भाजपा ने इसका स्वागत किया है. हालांकि उत्तराखंड में संगठन महामंत्री के पद को लेकर लगाए जा रहे कयासों को प्रदेश अध्यक्ष ने सिरे से खारिज कर दिया है.

सुरेश भट्ट की उत्तराखंड बीजेपी में होगी वापसी

हरियाणा की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सुरेश भट्ट की उत्तराखंड में वापसी हो सकती है, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है कि बीजेपी प्रदेश संगठन में वह किसी महत्वपूर्ण भूमिका को निभाएंगे. चर्चा यह भी है कि वह संगठन महामंत्री का पद संभाल सकते हैं, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने इस अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया.

आपको बता दें कि नैनीताल से आने वाले सुरेश भट्ट ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत विद्यार्थी परिषद से की है. उसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. वह मोदी की कोर टीम का हिस्सा माने जाते हैं. पिछले 10 सालों से संघ और संगठन के सक्रिय नेता है.

ये भी पढ़ें:विधायकों को परफॉर्मेंस के आधार पर ही मिलेगा 2022 का टिकट- बंशीधर भगत

2014 में उन्होंने हरियाणा से 9 सीटें और 2019 में सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव में जीत दिलाया था. उम्मीद जताई जा रही है कि वो अब उत्तराखंड में वापसी करेंगे, लेकिन उनकी वापसी का स्वरुप क्या होगा, यह अभी तय नहीं है. कुछ राजनितिक पंडितों का कहना है कि वो 2022 में चुनाव भी लड़ सकते हैं. वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हे पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details