उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत कल करेंगे 'मौन उपवास', इस बार DAP और गन्ना मूल्य हैं मुद्दा

By

Published : Oct 28, 2021, 11:33 AM IST

हरीश रावत लगातार सक्रिय हैं. पंजाब की जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं तो उनके पास पूरा समय है. आज उनका आपदा में राहत कार्य सही नहीं होने के आरोप पर सचिवालय के बाहर सांकेतिक उपवास है तो कल किसानों के मुद्दे पर मौन उपवास होगा. कल का मुद्दा डीएपी (डि-अमोनियम फॉस्फेट) और गन्ना खरीद मूल्य हैं.

Dehradun
पूर्व सीएम हरीश रावत

देहरादून:पूर्व सीएम हरीश रावत तमाम मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार पर लगातार हमलावर हैं. वहीं हरीश रावत नेगन्ना खरीद मूल्य घोषित न किए जाने पर 29 अक्टूबर, 2021 को अपने देहरादून स्थित आवास पर मौन उपवास रखने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी साझा की है.

गौर हो कि पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्वीट कर लिखा है कि किसान भाइयों मैं सारी व्यस्तता में भी आपकी व्यथा को नहीं भूला हूंं. अभी भी सरकार ने गन्ने का खरीद मूल्य घोषित नहीं किया है और दूसरी तरफ आपके सम्मुख DAP की उपलब्धता व मूल्य का संकट है. सरकार ने मनमाने तरीके से डीएपी और एमपीके के मूल्य बढ़ा दिये हैं.

पढ़ें-देहरादून: कोर्ट में जबरन घुसा 12वीं का छात्र, हांफते हुए बोला- मैंने की है हत्या, करूंगा सरेंडर

उन्होंने आगे लिखा है कि मूल्य एक तरफ, दूसरी तरफ उपलब्ध न होना, यह बहुत चिंता की बात है. मैं इन दोनों बिंदुओं पर 29 अक्टूबर यानी कल अपने देहरादून स्थित आवास पर सुबह 9 बजे से 10 बजे तक "मौन उपवास" रखूंगा.

बता दें कि बीते दिनों विपणन प्रबंधक इफको ने एनपीके खाद का दाम तय कर दिया है. घोषित दाम एक अक्टूबर से ही प्रभावी रहेंगे.

पढ़ें-सहकारी समितियों में कंप्यूटराइजेशन अभियान में करोड़ों के घोटाले आरोप, UPP ने की जांच की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details