उत्तराखंड

uttarakhand

Vande Bharat Express को हरीश रावत ने बताया चुनावी ट्रेन, काठगोदाम से भी चलाने की मांग

By

Published : May 24, 2023, 5:34 PM IST

Updated : Jun 15, 2023, 7:56 PM IST

वंदे भारत ट्रेन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का भी बयान आया है. उन्होंने वंदे भारत ट्रेन को चुनावी रेल बताया है. कल से उत्तराखंड को पहली वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

Vande Bharat Express को हरीश रावत ने बताया चुनावी रेल

देहरादून: उत्तराखंड को कल (25 मई) पहली वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है, जो दिल्ली (आनंद विहार) से देहरादून के बीच चलाई जाएगी. वंदे भारत ट्रेन को लेकर रेल मंत्रालय के साथ उत्तराखंड सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है. देहरादून रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर खास इंतजाम किए हैं. एक तरफ वंदे भारत ट्रेन के संचालन को बीजेपी सरकार जहां अपनी बड़ी उपलब्धि मान रही है तो वहीं विपक्ष के बड़े नेता हरीश रावत ने वंदे भारत ट्रेन को लेकर सरकार पर तंज सका हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से जब वंदे भारत ट्रेन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने तंज सकते इसे चुनावी ट्रेन बताया. हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने कई चुनावों में बीजेपी की जय जयकार की. लेकिन पिछले 9 सालों में रेल मंत्रालय ने उत्तराखंड कोई नई ट्रेन नहीं दी. हालांकि अब 9 साल बाद उत्तराखंड को केंद्र ने एक ट्रेन दी है, लेकिन कही ये चुनावी ट्रेन ही बनकर न रह जाए. वंदे भारत ट्रेन स्थाई रूप से चलेगी भी या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.यदि वंदे भारत एक्सप्रेस स्थाई रूप से चलेगी तो फिर काठगोदाम से भी वंदे भारत चलनी चाहिए.
पढ़ें-अंदर से ऐसी है देहरादून टू दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मिलेगी जहाज जैसी हर सुविधा

बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11.30 बजे वर्चुअली दिल्ली से हरी झंडी दिखाएंगे तो वहीं देहरादून रेलवे स्टेशन से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. देहरादून से नई दिल्ली बीच अभीतक सबसे तेज ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस है, लेकिन वंदे भारत ट्रेन, शताब्दी एक्सप्रेस से करीब एक घंटा कम समय लेगी. बताया जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन देहरादून से दिल्ली (आनंद विहार) के बीच करीब 4.30 घंटे का समय लेगी. वंदे भारत ट्रेन बुधवार को छोड़कर हफ्ते के बाकी सभी दिन चलेगी. इन ट्रेन में 8 कोच लगाए गए है.

Last Updated : Jun 15, 2023, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details