उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत बोले- BJP की 'बीमारी' का पता लगते ही कांग्रेस जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट

By

Published : Jan 11, 2022, 7:44 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 10:41 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अभीतक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. दोनों ही पार्टियों ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की है. वहीं, इस मामले में आम आदमी पार्टी बाजी मार चुकी है.

Harish Rawat
हरीश रावत

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. हालांकि, उत्तराखंड में कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष और पूर्व सीएम हरीश रावत ने दावा किया है कि पार्टी आगामी सात दिनों के भीतर प्रत्याशियों की पहली लिस्टी जारी कर देगी. लेकिन दूसरी लिस्ट के लिए वो बीजेपी का इंतजार कर रहे हैं. पहले वो बीजेपी की 'बीमारी' का पता लगाएंगे, उसके बाद दूसरी लिस्ट के नाम फाइनल करेंगे.

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को छोड़ दोनों ही राष्ट्रीय दल कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी के चयन में काफी पीछे हैं. बीजेपी और कांग्रेस के पर्यवेक्षक अभी विधानसभाओं में जाकर प्रत्याशियों के नाम को लेकर रायशुमारी ही कर रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर कब तक अपने पत्ते खोलेगी जब इसको लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आगामी सात दिनों के भीतर कांग्रेस प्रत्याशी की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. लेकिन प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट वो बीजेपी के बाद जारी करेंगे, क्योंकि वो देखना चाहते हैं कि बीजेपी कितनी बीमार हुई है.

BJP की 'बीमारी' का पता लगते ही कांग्रेस जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट

पढ़ें-डीडीहाट सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस ने आलाकमान को भेजा प्रस्ताव

हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी की बीमारी का अंदाजा लगाकर ही कांग्रेस अपनी दूसरी लिस्ट जारी करेगी. हालांकि, हरीश रावत खुद कौन सी सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसको लेकर उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. बता दें कि मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर कहा था कि टिकट फाइनल करने की प्रक्रिया चल रही है. राज्य चुनाव समिति की बैठक होगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड योग्यता, कार्य, परिस्थितियों के आधार पर उम्मीदवार का चयन करेगा.

कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में बीजेपी और अन्य दल छोड़कर आए कई नेताओं ने मंगलरवा को धनौल्टी में कांग्रेस की सदस्यता ली. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट के प्रयासों से धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र से कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे है.

Last Updated : Jan 11, 2022, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details