उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य को काफल और काले भट्ट का महत्व समझने वाले सीएम की जरूरत: हरीश रावत

By

Published : Oct 10, 2021, 10:56 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की पहचान को बचाने के लिए राज्य को ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है, जो काफल और काले भट्ट का महत्व समझता हो. साथ ही उस व्यक्ति में मंडुवे और गन्ने का समन्वित संगीत तैयार करने की क्षमता भी होनी चाहिए.

Uttarakhand Politics News
Uttarakhand Politics News

देहरादून:पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत सोशल मीडिया के जरिए हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. इस बार हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर तमाम सर्वेक्षणों का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें 2022 में मुख्यमंत्री पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया गया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आप सबने मुझे लोकप्रिय पंसद बताकर मेरे घावों को भर दिया है.

हरीश रावत ने कहा है कि राज्य को ऐसे मुख्यमंत्री की जरूर है, जो काफल और काले भट्ट का महत्व समझता हो. साथ ही उस व्यक्ति में मंडुवे और गन्ने का समन्वित संगीत तैयार करने की क्षमता भी होनी चाहिए. हरदा ने कहा है कि साल 2017 की चुनावी हार और उसके बाद कई व्यक्तियों के राजनैतिक व्यंग्य ने उनके दिल को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने भगवान केदारनाथ और भगवान बद्रीश के बेटे और बेटियों की अपनी जिंदगी की परवाह किए बिना सेवा की है. आशा थी कि वही उन्हें न्याय दिलाएंगे. उन्हें सबसे लोकप्रिय पंसद बताए जाने से उनके घाव भर गए हैं.

हरीश रावत ने कहा है कि उनको सत्ता की चाहत नहीं है. चाहत है तो गांव के उस व्यक्ति को राज्य की तरक्की से जोड़ने की है, जिसे अभी तक राज्य के तरक्की का लाभ नहीं मिला है. एक समन्वित विकास के लिए आवश्यक है कि व्यक्ति को राज्य के सभी हिस्सों व वर्गों की विकास संबंधी आवश्यकता व सोच का ज्ञान होना चाहिए. राज्य को एक ऐसे मुख्यमंत्री की आवश्यकता है, जो काफल और काले भट्ट का महत्व समझता हो, जिसके पास ऐसी क्षमता हो जिसके आधार पर वह मंडुवे और गन्ने का समन्वित संगीत तैयार कर सके.

पढ़ें- CM धामी का ये अंदाज पहले कभी नहीं देखा होगा! जवानों के लिए गाया ये गढ़वाली गाना

उत्तराखंडियत के लिए यह चुनाव अंतिम अवसर है. उत्तराखंडियत की विजय के लिए आपको, हमको, कांग्रेस के साथ खड़ा होना चाहिये. कांग्रेस ने इधर 3 बड़े कार्यक्रम दिये हैं, पहला कार्यक्रम सदस्यता अभियान का है. दूसरा कार्यक्रम गांव-गांव कांग्रेस, गांव से जुड़ो-गांव चलो का है और तीसरा कार्यक्रम पूर्व सैनिकों व शहीदों के सम्मान का है. उन्होंने आगे लिखकर अपील की है कि कार्यक्रम के साथ जुड़कर कांग्रेस का झंडे को थामिये, तभी आपका हरीश रावत मुख्यमंत्री बन पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details