उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत का आरोप, योजनाओं के बजट खर्च में फिसड्डी सरकार

By

Published : Sep 24, 2021, 9:30 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 10:02 PM IST

हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर केंद्र पोषित योजनाओं का बजट नहीं खर्च कर पाने को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने भाजपा को बयान बहादुर बताते हुए कहा धरातल पर कुछ भी नहीं है.

Harish Rawat raised questions
हरदा ने उठाए सवाल

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र पोषित योजनाओं की मंजूरी और उन योजनाओं में धन खर्च नहीं कर पाने को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. हरदा ने कहा कि भाजपा केवल ब्यान बहादुर है, जबकि धरातल पर कुछ नहीं है.

उन्होंने भाजपा सरकार पर सवाल उठाया कि जब सरकार पैसा खर्च नहीं करेगी तो फिर बजट का आकार आप कितना ही बढ़ा लीजिए, कोई लाभ नहीं होगा. हमारे राज्य की अर्थव्यवस्था का विस्तार रुक गया है. क्योंकि कांग्रेस कार्यकाल में प्रति व्यक्ति औसत आय की वृद्धि दर 37 प्रतिशत वार्षिक थी, जो अब घटकर 8 प्रतिशत पर आ गई है.

ये भी पढ़ें:AAP के 'रोजगार गारंटी यात्रा' पर गोदियाल ने उठाए सवाल, केजरीवाल से पूछा रोड मैप

हरीश रावत ने कहा कि भाजपा शासनकाल में रोजगार वृद्धि दर शून्य से नीचे की तरफ नकारात्मक दिशा की ओर बढ़ रही है. मंत्र ये है कि आप खर्च बढ़ाइए और इसके साथ ही राज्य के खर्च की क्षमता को बढ़ाइए और जहां से भी धन मिल रहा है, राज्य के लिए उसका भरपूर उपयोग कीजिए. गौरतलब है कि इससे पहले भी हरीश रावत वार्षिक योजना में धन की मंजूरी व इसे खर्च करने की सरकार की सुस्त चाल पर चिंता जाहिर कर चुके हैं.

Last Updated : Sep 24, 2021, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details