उत्तराखंड

uttarakhand

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की तीसरी बरसी, CM धामी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Feb 16, 2022, 7:51 PM IST

Updated : Feb 16, 2022, 9:39 PM IST

16 फरवरी 2019 को राजौरी में LOC के करीब 1.5 किमी अंदर आतंकियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था. इसके बाद सेना सतर्क हो गई और IED को डिफ्यूज करने लगी. इसी बीच वहां ब्लास्ट हो गया और इस घटना में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए.

Martyr major chitresh bisht aniiversary
शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की तीसरी बरसी.

देहरादून: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश विष्ट की तीसरी बरसी पर उन्हें सीएम धामी, हरीश रावत, गणेश जोशी समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है. साल 2019 में आज ही दिन मेजर चित्रेश बिष्ट ने देश के खातिर सर्वोच्च बलिदान दिया था.

वहीं, शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की पुण्यतिथि पर उनकी वीरता और बलिदान को स्मरण कर सीएम धामी ने उनके पिता से फोन पर बात की और परिजनों का हाल-चाल जाना. साथ ही सीएम धामी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं सदैव चित्रेश के परिवार के साथ उनके एक बेटे के रूप में खड़ा रहूंगा. उत्तराखण्ड के जन-जन को मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर गर्व है.

जानकारी के मुताबिक, 16 फरवरी 2019 को नौसेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान के दौरान सेना को इस बात की जानकारी मिली कि LOC के करीब 1.5 किमी अंदर आतंकियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था. इसके बाद सेना सतर्क हो गई और IED को डिफ्यूज करने लगी. इसी बीच वहां ब्लास्ट हो गया और इस घटना में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए.

वहीं, शहीद चित्रेश बिष्ट को उनकी तीसरी बरसी पर सीएम पुष्कर धामी, हरीश रावत, गणेश जोशी समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि दी है. बेटे की तीसरी बरसी पर शहीद के पिता एसएस बिष्ट की आंखें आंसुओं से भरी नजर आईं. ऐसे में लोगों ने उन्हें और उनके परिवार को ढांढस बंधाया.

मेजर चित्रेश बिष्ट की यादें.

पढ़ें-जयंती पर शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर पहुंचे CM धामी, सैन्य धाम के लिए आंगन से उठाई मिट्टी

बता दें कि मेजर बिष्ट इंजीनियरिंग विभाग में 55 जीआर में तैनात थे. चित्रेश बिष्ट ने 2010 में आईएमए (भारतीय सैन्य अकादमी) देहरादून से पास आउट हुए थे. चित्रेश की सात मार्च को शादी होनी थी, जिसके लिए उन्होंने पिता से 28 फरवरी 2019 को छुट्टी आने का वादा किया था.

अपने माता-पिता संग मेजर चित्रेश.

शहीद मेजर चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त हैं. उनका परिवार देहरादून के नेहरू कॉलोनी में रहता है.

मेजर चित्रेश बिष्ट का फाइल फोटो.
Last Updated : Feb 16, 2022, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details