उत्तराखंड

uttarakhand

हरदा का एक दिन का उपवास, लगाया सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप

By

Published : Aug 14, 2021, 9:41 PM IST

हरीश रावत ने मोदी सरकार के विरोध में शनिवार को अपने आवास पर सांकेतिक उपवास रखा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

हरीश रावत
हरीश रावत

देहरादून: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद करने और महिला सांसदों के साथ हुए दुर्व्यवहार के विरोध में शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने एक दिन का उपवास किया.

अपने विरोध में हरीश रावत ने कहा कि कल 15 अगस्त को हमारी आजादी का दिन है. हमने इस महान दिन तिरंगे को लाल किले पर फहराया और अपनी आजादी का उद्घोष किया, जिसका अनुसरण दुनिया के कई देशों ने किया, लेकिन आजादी के इस पर्व मौके से ठीक एक दिन पहले मुझे उपवास करना पड़ रहा है.

पढ़ें-VIDEO: पूर्व CM त्रिवेंद्र का छलका दर्द, अब बोले- काश! मुझे मिल जाता थोड़ा और समय

हरीश रावत ने कहा कि भारतीय संसद में विपक्ष की आवाज को जिस तरह के दबाया गया है और भारतीय संसदीय परंपराओं का ध्वजवाहक राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ दुर्व्यवहार हुआ, उसके विरोध स्वरूप उन्हें उपवास रखने पर मजबूर होना पड़ा.

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस की आवाज को दबाने के लिए उनकी पार्टी के नेताओं का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया. राहुल गांधी और उनके सहयोगियों को लक्ष्यगत किया जा रहा है. यह भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छे लक्षण नहीं हैं.

पढ़ें- 'सोशल मीडिया के दो कलाकार लालू और केजरीवाल, एक के दिन गए, दूसरे के जाने वाले हैं'

उन्होंने कहा कि पहले से ही हमारे लोकतंत्र पर कुछ ऐसे ही घुन लगे हुए हैं, जो उसको धीरे-धीरे चाट रहे हैं. हरीश रावत ने सरकार पर सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स जैसी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया. हरीश रावत का कहना है कि सत्ता में बैठी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और लोगों को विपक्ष की आवाज को दबा रही है. सत्ता में बैठी सरकार विपक्ष की आवाज को उठने नहीं देना चाह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details