उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरीश रावत ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जताई चिंता, दी ये सलाह

देश के साथ ही उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे लेकर सरकार लगातार नियम-कानून ला रही है. पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी चिंता जाहिर करते हुए सरकार को सलाह दी है और लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की है.

By

Published : Jul 20, 2020, 11:55 AM IST

dehradun
कोरोना को लेकर हरीश रावत ने दी सलाह.

देहरादून:प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार को सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि अगर सरकार को लॉकडाउन लगाना है तो इससे पहले प्रतिपक्ष की राय जरूर ले लें. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि जितना हो सके सेल्फी, फोटो खींचने से बचें और कम से कम आपस में ना मिलते हुए टेलीफोन पर बातें कर लें.

पढ़ें-कोरोना को मात देने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने अपनाई '3T' की रणनीति

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को सलाह देते हुए कहा कि विशेष तौर पर चारधाम यात्रा, कुंभ मेला के साथ ही अचानक लॉकडाउन करना हो तो इन पर प्रतिपक्ष से भी राय ले लें. क्योंकि वह चाहते हैं कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई साझी दिखनी चाहिए. इससे आम लोगों में अच्छा संदेश भी जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के और भी ज्यादा बढ़ने की आशंका है, इसलिए हमको ज्यादा सावधान रहना होगा.

हरीश रावत ने लोगों से आपस में न मिलने-जुलने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि ज्यादातर बातें टेलीफोन से करें और यदि मिलें भी तो कुछ दिनों तक सेल्फी, फोटो खींचने के शौक पर नियंत्रण रखें. जिन सावधानियों को बरतने के लिए दुनिया भर के एक्सपर्ट कह रहे हैं, यदि हम उनको नहीं मानेंगे तो यह अच्छा नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details