उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 7, 2019, 11:44 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 7:32 PM IST

ETV Bharat / state

हरदा ने उड़ाई 'अपनों' की खिल्ली, कांग्रेस में 'झगड़े' से बीजेपी को राहत?

जिस श्राइन बोर्ड के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को सड़क से लेकर सदन तक आसानी से घेर सकती थी उस मुद्दे पर फिलहाल कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं. जबकी कांग्रेस के इस अंदरूनी झगड़े से बीजेपी भी जाहिर तौर पर राहत की सांस ले रही होगी.

harish rawat
हरीश रावत

देहरादून:कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत मौका पड़ने पर अपनों को भी नहीं बख्शते. ताजा मामला श्राइन बोर्ड का है. जिस पर हरदा की खिल्ली से कांग्रेस के ही नेता तिलमिलाए हुए हैं. देखिये ये रिपोर्ट...

हरदा ने उड़ाई 'अपनों' की खिल्ली

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के निशाने पर इस बार कांग्रेस के ही विधायक हैं. खासतौर पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की विधानसभा में कमजोर रणनीति हरीश रावत की खिल्ली की वजह बनी है.

मामला हॉट मुदा बने श्राइन बोर्ड का है. जिसको सदन में एक निर्दलीय विधायक ने कांग्रेसियों से छीन लिया. यूं तो ये कांग्रेस की रणनीति की चूक ही है, लेकिन इस चूक पर हरीश रावत का ट्वीट प्रीतम और इंदिरा के लिए जले पर नमक छिड़कने जैसा है.

पढ़ें- उत्तराखंड: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चुनने की कवायद तेज, रेस में शामिल हैं ये बड़े नाम

दरअसल, हरीश रावत ने ट्वीट कर निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह को विधानसभा में श्राइन बोर्ड का मुद्दा उठाने पर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस विधायकों को विधानसभा के अंदर ज्यादा चौकन्ना और सचेत रहने के लिए भी कहा है. हरीश रावत सीधे-सीधे कांग्रेसी विधायकों की सदन में रणनीति पर निशाना साध रहे हैं.

हकीकत यह भी है कि सदन में जिस तरह से कांग्रेस ने इतना बड़ा मुद्दा हाथ से जाने दिया, उससे कांग्रेस विधायकों की रणनीति पर सवाल उठना लाजमी भी है. लेकिन सार्वजनिक रूप से हरीश रावत ने जिस तरह ट्वीट किया. उससे पार्टी के विधायक खासतौर पर प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश बेहद असहज महसूस कर रहे होंगे.

बहरहाल बड़ी बात यह है कि जिस श्राइन बोर्ड के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को सड़क से लेकर सदन तक आसानी से घेर सकती थी उस मुद्दे पर ही फिलहाल कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं. जबकी कांग्रेस के इस अंदरूनी झगड़े से बीजेपी भी जाहिर तौर पर राहत की सांस ले रही होगी.

Last Updated : Dec 16, 2019, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details