उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरीश रावत ने जमातियों से की अपील, कहा- परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए सामने आए

हरीश रावत से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जमातियों से टेस्ट कराने की अपील की थी. बावजूद इसके जमाती सामने नहीं आ रहे है. हालांकि पुलिस और प्रशासन लगातार उत्तराखंड में जमातियों की तलाश में लगा हुआ है.

By

Published : Apr 5, 2020, 8:52 AM IST

Updated : Apr 5, 2020, 10:21 AM IST

देहरादून
देहरादून

देहरादून:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी दिल्ली मरकज में शामिल हुए तबलीग़ी जमात के जमातियों से अपील की है कि वे सामने आकर अपना टेस्ट कराये. हरीश रावत ने कहा कि जमातियों को अपने परिवार और समाज की सुरक्षा के देखते सामने आना चाहिए.

हरीश रावत ने जमातियों से की अपील.

हरीश रावत ने कहा कि कोरोना वायरस को छिपाने से खतरा और बढ़ेगा. उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि करीब 98 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो रहे हैं.

रावत ने जनता से भी अपील की है वह कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों का सहयोग करे और उनकी हिम्मत बढ़ाए. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि उन्होंने कोई अपराध किया है.

पढ़ें-उत्तराखंड में 57 मरीजों के लिए गए सैंपल, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हुई

रावत ने कहा कि यह जरुरी नहीं कि तबलीग़ी जमात में शामिल होने वाला हर जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित हो. फिर भी तबलीग़ी जमात से जुड़े जमातियों का फर्ज बनता है कि वह आगे आए और प्रशासन से संपर्क स्थापित करके अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराए.

बता दें कि उत्तराखंड से भी बड़ी सख्या में लोगों ने दिल्ली तबलीग़ी जमात में हिस्सा लिया था. ऐसे में उत्तराखंड में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस और प्रशासन के साथ जमातियों की तलाश में लगा हुआ है. इसके पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जमातियों से अपील की थी कि वे छिपे नहीं, बल्कि सहयोग करें और सामने आकर अपने टेस्ट कराएं.

Last Updated : Apr 5, 2020, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details