उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड पर मेहरबान है मोदी सरकार, रोजगार क्षेत्र में मिलेगा बड़ा बजट: हरक सिंह रावत

हरक सिंह रावत ने कौशल विकास सेंटर्स के ठीक ढंग से काम नहीं करने के लिए युवाओं को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि युवा इसमें दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. वहीं उन्होंने इस बार रोजगार के क्षेत्र में बड़ा बजट मिलने के उम्मीद जताई है.

By

Published : Jan 24, 2020, 2:25 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 4:04 PM IST

Uttarakhand government employment news
सेवायोजन मंत्री हरक सिंह रावत

देहरादून:उत्तराखंड सरकार रोजगार को लेकर केंद्र से बड़े बजट की उम्मीद कर रही है लेकिन कौशल विकास सेंटर्स पर बेहतर सुविधाएं न होने के सवाल पर सेवायोजन मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके लिए युवाओं को जिम्मेदार ठहराया है. मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि राज्य में कौशल विकास के क्षेत्र में सुविधाओं को विकसित किया गया है. लेकिन अब युवाओं की ही इसमें दिलचस्पी नहीं दिख रही है. ऐसे में युवाओं को भी इसमें दिलचस्पी दिखानी होगी. तभी कौशल विकास सेंटर्स के तहत योजनाएं कारगर साबित होंगी.

हरक सिंह रावत से खास बातचीत.

रोजगार को लेकर ईटीवी भारत से बात करते हुए हरक सिंह ने कहा कि अब विभाग मॉनिटरिंग सिस्टम तैयार कर रहा है. जिससे कंपनियों द्वारा रोजगार देने को लेकर सभी बिंदुओं पर निगरानी रखी जायेगी, ताकि युवाओं को बेहतर मौके मिल सके. इस दौरान हरक सिंह ने आगामी बजट पर भी सकारात्मक रुख दिखाते हुए केंद्र से बड़ा बजट मिलने की उम्मीद जताई.

ये भी पढ़ें:मौत की सजा के बाद दोषी पश्चाताप करे, तो भी उसे राहत नहीं मिलेगी : सर्वोच्च न्यायालय

हरक सिंह ने कहा कि केंद्र उत्तराखंड पर मेहरबान रहता है. अभी तक हजारों करोड़ की योजनाएं राज्य को मिली हैं और आगे भी बड़े बजट की उम्मीद है.

Last Updated : Jan 24, 2020, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details