उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ढोल बजते ही अचानक नाचने लगे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत,  ग्रामीण करने लगे पूजा

इगास बग्वाल पर्व पर हरक सिंह रावत का डांस वायरल हो रहा है. दरअसल, हरक सिंह रावत पूरे परिवार के साथ अपने पैतृक गांव गैहड़ पहुंचे थे, जहां उन्होंने जमकर डांस किया. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

By

Published : Nov 10, 2019, 11:42 AM IST

Updated : Nov 11, 2019, 7:33 AM IST

देहरादून

देहरादून: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत इस बार इगास बग्वाल पर्व पर अपने पूरे परिवार के साथ अपने गांव गैहड़ पहुंचे. इस दौरान ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया. पर्व की रात पारंपरिक वाद्य यंत्र ढोल दमाऊ की थाप पर हरक सिंह रावत ने नृत्य किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वारयरल हो रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि नृत्य के दौरान हरक सिंह रावत के शरीर में देवता का अवतरण हुआ और वे देव नृत्य करते दिखे.

हरक सिंह का वीडियो हुआ वायरल

बता दें, वन मंत्री हरक सिंह रावत इस बार इगास पर्व पर अपने पूरे परिवार के साथ अपने गांव गैहड़ पहुंचे थे. हरक सिंह ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पर्व मनाया. खास बात यह है कि पर्व की रात पारंपरिक रूप से ढोल दमाऊ की थाप पर जमकर डांस भी किया. पहाड़ों में देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए मंडाण लगाना कहते हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ग्रामीण उनकी पूजा करते नजर आ रहे हैं.

पढ़ें- वन विभाग में संविदाकर्मियों की होगी नियुक्ति, स्थानीय युवाओं को मिलेगी तरजीह

इगास बग्वाल को जानें
बता दें, 8 नवंबर को पूरे उत्तराखंड में इगास बग्वाल पर्व की धूम रही. यह पर्व दीपावली के 11 दिन बाद मनाया जाता है. इस दिन दीपावली की तरह ही भगवान की पूजा की जाती है. इसे पहाड़ों की दीपावली भी कहते हैं. सभी पहाड़ी क्षेत्र के लोग पर्व मनाने अपने गांव जाते हैं, क्योंकि सब लोग इस पर्व को एक साथ मनाना चाहते हैं.

Last Updated : Nov 11, 2019, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details