उत्तराखंड

uttarakhand

दिव्यांग मड्डाराम की प्रतिभा के कायल हुए सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट की दीवानगी ने बनाया स्टार

By

Published : Jan 3, 2020, 8:41 AM IST

Updated : Jan 3, 2020, 8:55 AM IST

दिव्यांग मड्डाराम को क्रिकेट खेलता देख सचिन तेंदुलकर इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने नए साल 2020 की शुरुआत मड्डाराम के इस वीडियो को शेयर करते हुए की है.

मड्डाराम
मड्डाराम

दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़): कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहने वाला मड्डाराम का एक वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना है. उनके क्रिकेट खेलते वीडियो को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, जिसे अब तक लाखों लोगों ने देखा और पसंद किया है.

दिव्यांग मड्डाराम सुर्खियों में.

बखूबी बैटिंग और फील्डिंग करता है मड्डाराम
सचिन तेंदुलकर ने अपने नए साल की शुरुआत ही इस वीडियो से किया है. दरअसल, बेंगलुर पंचायत में रहने वाला मड्डाराम कवासी का क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. वीडियो में दिव्यांग मड्डा राम बखूबी क्रिकेट खेल रहा है. वो अन्य खिलाड़ियों की तरह ही बखूबी बैटिंग और फील्डिंग करते हुए बेहतर प्रदर्शन करता है. वह रन लेने के लिए भी खुद ही दौड़ता है.

पढ़ें-जमीनी विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लाठी-डंडे

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया है वीडियो
मड्डाराम को क्रिकेट खेलता देख सचिन तेंदुलकर इतने प्रभावित हुए कि वे नये साल 2020 की शुरुआत मड्डाराम के इस वीडियो को शेयर करते हुए की है. सचिन तेंदुलकर ने मड्डाराम का वीडियो ट्ववीट करते हुए लिखा कि, 'इस बच्चे के प्रेरणादायक वीडियो के साथ अपने 2020 की शुरुआत करें. मड्डाराम ने अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलते हुए मेरे दिल को झकझोर दिया.

7वीं में पढ़ता है मड्डा राम
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में मड्डा राम का घर है. मड्डाराम 7वीं में पढ़ता है और अक्सर दोस्तों के साथ स्कूल के मैदान में क्रिकेट खेलता दिख जाता है. उसके हौसले और क्रिकेट के प्रति उसके जुनून को देख कर कहा जा सकता है कि 'मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है'.

Last Updated : Jan 3, 2020, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details