उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: मवेशियों को शिकार बना रहे गुलदार, लोगों में दहशत

बंद पड़ी स्टर्डिया फैक्ट्री में बीते कई महीनों से दो से तीन गुलदार देखे जा रहे हैं. इससे इलाके के लोग दहशत में हैं. गुलदार कई मवेशियों को अपना निवाला भी बना चुके हैं.

By

Published : May 20, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 2:33 PM IST

ऋषिकेश
ऋषिकेश

ऋषिकेश: शहर में गुलदार की दस्तक से एक बार फिर ऋषिकेश के लोग दहशत में हैं. पिछले छह महीने में कई बार गुलदार एम्स रोड पर देखे जा चुके हैं. गुलदार अभीतक पांच मवेशियों को अपना निवाला भी बना चुके हैं. बुधवार को भी गुलदार ने एक मवेशी का शिकार किया है. स्थानीय लोगों ने गुलदार के खौफ से निजात दिलाने के लिए वन विभाग से गुहार लगाई है.

वीरभद्र रोड स्थित स्टर्डिया कॉलोनी के सुरक्षा गार्ड ने बुधवार को बिल्डिंग में गुलदार को देखा था. आवास विकास कॉलोनी, भरत विहार और वीरभद्र रोड के साथ-साथ एम्स आने-जाने वाले लोगों पर गुलदार का खतरा बना हुआ है. पिछले लगभग छह महीने से इस क्षेत्र में दो से तीन गुलदारों की सक्रियता दिखाई दे रही है. इस क्षेत्र में गुलदारों की सक्रियता के कारण यहां रहने वाले लोग भय के माहौल में जीने को मजबूर हैं.

मवेशियों को शिकार बना रहे गुलदार.

पढ़ें-लॉकडाउन से नैनीताल में एडवेंचर स्पोर्ट्स का कारोबार ठप

दरअसल, एम्स रोड पर स्थित स्टर्डिया फैक्ट्री पिछले कई सालों बंद पड़ी हुई है. ऐसे में यहां दो से तीन गुलदार देखे गए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस फैक्ट्री के आसपास आवास विकास कॉलोनी है, जहां घनी आबादी है. वहीं वीरभद्र रोड पर भी बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. एम्स ऋषिकेश में अपना इलाज कराने आने-जाने वाले लोग भी इसी रोड से होकर गुजरते हैं. कई बार अंधेरे में भी लोग इस सड़क से पैदल आवाजाही करते हैं. इसके अलावा कॉलोनी के पीछे की तरफ आस्था पथ है जहां पर लोग सुबह और देर रात तक टहलने के लिए आते हैं. ऐसे में सभी पर गुलदार का खतरा बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने अब वन विभाग से सुरक्षा की गुहार लगाई है. वन विभाग गुलदार को पकड़ने की बात कर रहा है.

Last Updated : Jun 17, 2020, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details