उत्तराखंड

uttarakhand

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट परिसर में घुसा गुलदार, रेस्क्यू अभियान जारी

By

Published : Dec 1, 2020, 11:55 AM IST

Updated : Dec 1, 2020, 5:33 PM IST

guldar
जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के अंदर घुसा गुलदार

11:54 December 01

रनवे के नजदीक देखा गया गुलदार

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट परिसर में घुसा गुलदार.

डोईवाला: जॉलीग्रांट एयरपोर्ट परिसर में एक गुलदार घुसने से हड़कंप मच गया. लोगों को जैसे ही इस जानकारी लगी की एयरपोर्ट परिसर में गुलदार घुस आया है तो लोगों के पग थम से गए. आनन-फानन में एयरपोर्ट प्रशासन ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने गुलदार को खोजने के लिए सर्च अभियान चलाया. कई घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने गुलदार को एयरपोर्ट के अंदर एक टनल में जाते हुए देखा. जिसके बाद टीम ने गुलदार को बेहोश कर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन पाइप संकरा होने से उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

गौर हो कि मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने पाइप संकरा होने के बाद जेसीबी मशीन की सहायता ली गई. लेकिन जेसीबी मशीन से भी पाइप नहीं टूटा. फिलहाल, टीम गुलदार को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. वन विभाग के अधिकारी डॉ. राकेश नौटियाल ने बताया कि के घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को सर्च कर लिया गया है. लेकिन पाइप संकरा और बेहद पक्का होने की वजह से जेसीबी मशीन से भी नहीं टूट पाया और गुलदार को बेहोश करने के बाद भी बाहर निकालने में परेशानी सामने आ रही है. 

पढ़ें-कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

टीम अभी भी गुलदार को पकड़ने की भरसक कोशिश कर रही है और सकुशल गुलदार को जल्द रेस्क्यू कर लिया जाएगा. बता दें कि यह गुलदार रणबीर से दूर जंगल के किनारे एक पाइप में जाकर घुस गया. जिससे यात्रियों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं आई और फ्लाइटों को उतरने में भी कोई व्यवधान नहीं हुआ.

Last Updated : Dec 1, 2020, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details