उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घर के बाथरूम में घुसा गुलदार का शावक, फोरेस्ट टीम ने किया रेस्क्यू

डोईवाला घमंडपुर रोड पर साई मंदिर के समीप मंसाराम कुकरेती के घर पर आज सुबह गुलदार का एक बच्चा उनके बाथरूम में घुस गया. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार के बच्चे को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

By

Published : Apr 30, 2022, 1:42 PM IST

doiwala
गुलदार

डोईवाला:उत्तराखंड में जंगली का जानवरों का रिहायशी इलाकों में घुसने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला डोईवाला के रानीपोखरी का है, जहां घमंडपुर रोड (doiwala ghamandpur road) पर साई मंदिर के समीप मंसाराम कुकरेती के घर पर आज सुबह गुलदार का एक शावक उनके बाथरूम में घुस गया. जब मंशाराम का बेटा बाथरूम में गया तो गुलदार को देखकर डर गया और बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.

इस दौरान पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. लोगों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को दी. ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने तत्काल ही बड़कोट रेंज को सूचना दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार के बच्चे बच्चे को पिंजरे में बंद करके जंगल में छोड़ दिया.

घर के बाथरूम में घुसा गुलदार का शावक
पढ़ें- चारधाम यात्रा के लिए हरिद्वार से पहला जत्था हुआ रवाना, स्वामी यतीश्वरानंद भी रहे मौजूद

रेंज अधिकारी धीरज रावत ने बताया कि तेज गर्मी और जंगल में लग रही आग की वजह से जानवर गांवों की ओर चले जाते हैं. उन्होंने बताया कि गुलदार के शावक को सुरक्षित तरीके से पिजरे में कैद कर जंगल में छोड़ दिया गया है. वहीं, परिजनों का कहना है कि गनीमत रही कि गुलदार के शावक ने किसी पर हमला नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details