उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दिल्ली में इंग्लिश बोलने की जानलेवा सजा !, पूर्व लेफ्टिनेंट के पोते को कई बार कुत्ते से कटवाया

देहरादून के रहने वाले पूर्व लेफ्टिनेंट सीवी बहादुर के पोते अंशुमन थापा को दिल्ली में कुत्ते से कई बार कटवाया गया है. अंशुमन थापा का कुसूर सिर्फ इतना था कि वो दुकानदार से इंग्लिश में बात कर रहा था. वहां के स्थानीय निवासी को पसंद नहीं आया और अंशुमन थापा को अपने कुत्ते से कई बार कटवाया. कुत्ते ने अंशुमन थापा को इतनी बुरी तरह से काटा कि उसे अपने कान की सर्जरी तक करानी पड़ी है.

By

Published : May 10, 2022, 2:10 PM IST

Updated : May 10, 2022, 3:55 PM IST

dehradun
इंग्लिश बोलने की इतनी बड़ी सजा

देहरादून:दिल्ली में देहरादून के रहने वाले अंशुमन थापा पर कुत्ते से हमला करवाया गया है. अंशुमन थापा पूर्व लेफ्टिनेंट सीवी बहादुर के पोते हैं. अंशुमन थापा दिल्ली के मालवीय नगर में टैटू आर्टिस्ट का कोर्स कर रहा है. अंशुमन थापा का आरोप है कि 6 मई की रात को कैफ नाम के व्यक्ति ने कुत्ते से उन पर हमला करवाया है. वो भी एक दो बार नहीं, बल्कि 3 से 4 बार हमला करवाया गया. कुत्ते के हमले से अंशुमन बुरी तरह घायल हो गए. अंशुमन ने इस मामले में थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करायी है.

अंशुमन का आरोप है कि कुत्ते से उसको कई बार कटवाया गया है. इस दौरान कुत्ते ने अंशुमन के कान को इतनी बुरी तरह नोच दिया था कि उसे कान की सर्जरी करानी पड़ी. यहां आपको जानकर हैरानी की होगी ये पूरा विवाद इंग्लिश में बात करने को लेकर हुआ. अंशुमन ने दिल्ली के मालवीय नगर थाने में पुलिस को तहरीर दी है. उसके मुताबिक वह 6 मई की रात को करीब 11.15 बजे अपने घर के पास वाली दुकान पर पानी लेने गया था.

पूर्व लेफ्टिनेंट के पौते को कुत्ते से कटवाया
पढ़ें- उत्तराखंड का ये पुलिस अफसर एम्स को करेगा देहदान, जीवन के बाद भी जारी रहेगी जनसेवा

अंशुमन ने बताया कि वो दुकानदार से इंग्लिश में बात कर रहा था. तभी अपना कुत्ता घुमा रहा कैफ नाम का युवक भी वहां पहुंचा. कैफ अंशुमन से कहने लगा कि इंग्लिश में क्या बात कर रहे हो, क्या तुम नेपाली हो? अंशुमन ने बताया कि वो देहरादून का रहने वाला है. इसके बाद कैफ ने अंशुमन से बहस करनी शुरू कर दी. कैफ ने अंशुमन के साथ बदतमीजी करते हुए उसका कॉलर पकड़ लिया, तभी कैफ के कुत्ते ने भी अंशुमन के पैर में काट लिया. कैफ ने अपने कुत्ते को रोकने के बजाए उसे अंशुमन को काटने के लिए उकसाया.

अंशुमन के मुताबिक, वो कैफ को उसे छोड़ने के लिए कहता रहा, लेकिन कैफ को उस पर रहम नहीं आया और वो लगातार अपने कुत्ते से अंशुमन को कटवाता रहा. इसके बाद दुकानदार ने जैसे-तैसे अंशुमन को छुड़वाया. अंशुमन ने बताया कि वो दर्द के कराह रहा था. अंशुमन अपनी जान बचाने के लिए दुकान के काउंटर के पीछे जाकर खड़ा हो गया.
पढ़ें-ऋषिकेश: IDPL कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरी, घर से 15 लाख के गहने नकदी पार

अंशुमन का आरोप है कि इसके बाद कैफ उसे गाली देने लगा. कैफ की खूंखार हरकतें यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बाद वो फिर दुकान के अंदर घुसा और अंशुमन के बाल पकड़कर उसे बाहर निकाल और दोबारा अपने कुत्ते से कटवाया. इस बार कुत्ते ने अंशुमन के कान को पकड़ लिया था. हालांकि, इस बार जैसे-तैसे अंशुमन ने अपने आप को छुड़वाया. इसके बाद अंशुमन वहां से अपनी जान बचाकर घर जाने लगा तो कैफ ने फिर से उसका पीछा किया और दोबारा कुत्ते से कटवाया. आखिर में अपनी जान बचाते हुए अंशुमन अपने रूम में पहुंचा, जहां उसके दोस्त उसकी ये हालत देखकर डर गए और उसे सीधे डॉक्टर के पास लेकर गए.

फिलहाल अंशुमन बेहद घबराया हुआ है. डर के मारे अंशुमन देहरादून आ गया है. अंशुमन ने मालवीय नगर थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है. मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मी रामप्रताप ने इस मामले में कहा कि एफआईआर दर्ज की गई है. मौके पर जिस व्यक्ति के बारे में जिक्र किया गया है, उसके घर पर पुलिस दो दिनों से दबिश दे रही है, लेकिन वो घर पर मौजूद नहीं है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : May 10, 2022, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details