उत्तराखंड

uttarakhand

स्नातक छात्रों के लिए खुशखबरी, देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के साथ कर सकेंगे इंटर्नशिप

By

Published : Jul 2, 2020, 6:53 PM IST

स्मार्ट सिटी लिमिटेड नए स्नातक छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम लेकर आ रहा है. जिसकी मदद से अलग-अलग विषयों में स्नातक डिग्री हासिल करने वाले 14 छात्रों को स्मार्ट सिटी लिमिटेड में इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा.

Dehradun Smart City Limited
देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड

देहरादून:स्मार्ट सिटी लिमिटेड नए स्नातक छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम लेकर आ रहा है. जिसके तहत अलग-अलग विषयों में स्नातक डिग्री हासिल करने वाले 14 छात्रों को देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड में इंटर्नशिप करने का मौका मिल सकेगा. वहीं, इंटर्नशिप पूरी करने पर सभी छात्रों को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि, देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से नए स्नातक छात्रों के लिए द अर्बन लर्निंग इंटर्नशिप प्रोग्राम (ट्यूलिप) शुरू किया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय और केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय ने मिलकर इस कार्यक्रम को तैयार किया है. इसके अंतर्गत युवा अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुरूप स्मार्ट सिटी मिशन के तहत संचालित कार्य योजनाओं का अध्ययन करेंगे.

पढ़ें-देहरादून में बनेंगे 9 नए वेंडिंग जोन, बैठक के बाद लगेगी मुहर

इस विषय में जानकारी साझा करते हुए स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष भटगाई की ओर से अपना एक वीडियो जारी कर जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि इच्छुक स्नातक छात्र जिन्होंने बीटेक मास कम्युनिकेशन या फिर एनवायरमेंटल स्टेटस में हाल ही में स्नातक की डिग्री हासिल की है. वहीं देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की वेबसाइट www.smartcitydehradun.uk.gov.in पर जाकर इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details