उत्तराखंड

uttarakhand

SI माया बिष्ट की मौत पर राज्यपाल ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को एक-एक लाख की सहायता

By

Published : Oct 26, 2019, 9:24 PM IST

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने नैनीताल में बीते मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात घायल महिला दारोगा माया बिष्ट की मौत पर दुःख जताया है. साथ ही मृतक के पुलिस कर्मियों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.

baby rani maurya

देहरादून: नैनीताल में बीते मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात घायल महिला दारोगा माया बिष्ट की मौत की खबर पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शोक जताया था. दरअसल, बीते 22 अक्टूबर को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को छोड़ने के बाद वापस लौट रहा पुलिस का वाहन खाई में गिर गया था, जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हीं घायलों में एसआई माया बिष्ट की आज इलाज दौरान मौत हो गई.

अपने ट्विटर हैंडल से राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने इस घटना पर दुख जताते हुये लिखा है,'विगत 22 अक्टूबर को नैनीताल पुलिस के एक वाहन के दुर्घटना ग्रस्त होने से गंभीर रूप से घायल हुई उप निरीक्षक श्रीमती माया बिष्ट के निधन के समाचार से शोकाकुल हूं. ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करती हूं. प्रभु उनके परिवार को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.'

'इस हृदय विदारक दुर्घटना में मृत सभी तीन पुलिस कार्मिकों के परिवारों हेतु मैंने अपने विवेकाधीन कोष से एक-एक लाख रुपए स्वीकृत किए हैं. साथ ही डीजीपी उत्तराखंड को इनके परिवारों का पूरा ध्यान रखने और इनको सभी अनुमन्य सहायता शीघ्र प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं.'

ये भी पढे़ंःनैनीताल: राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात घायल महिला एसआई ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

गौर हो कि नैनीताल में राज्यपाल ड्यूटी के दौरान काठगोदाम के एसओ का वाहन करीब 20 फीट गहरी खाई में जा गिरा था. इस हादसे में काठगोदाम के एसओ नंदन सिंह रावत, चालक नंदन सिंह, कांस्टेबल ललित मोहन, महिला सब इंस्पेक्टर माया बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हल्द्वानी के कृष्णा अस्पताल में इलाज के दौरान एसओ नंदन सिंह, वाहन चालक और सिपाही ललित मोहन की मौत हो गई थी जबकि आज महिला दारोगा माया बिष्ट की भी मौत हो गई है.

माया बिष्ट (फाइल फोटो)

माया बिष्ट के सिर में गंभीर चोटें आई थी, जिसके बाद से माया का उपचार हल्द्वानी के निजी अस्पताल में चल रहा था. मृतका माया बिष्ट हल्द्वानी के लालकुआं की रहने वाली थीं. माया की मौत से लालकुआं क्षेत्र में शोक की लहर है. माया अपने पीछे अपनी छोटी बेटी और पति को छोड़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details