उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून अस्पताल पहुंची राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, कोरोना मरीजों का बढ़ाया मनोबल

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने आज कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने दून मेडिकल कॉलेज पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना.

राज्यपाल
राज्यपाल

By

Published : Jun 18, 2020, 3:54 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 4:43 PM IST

देहरादूनःराज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दून मेडिकल कॉलेज पहुंचकर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों से भी मुलाकात की. राज्यपाल ने मरीजों की व्यवस्थाओं, ओपीडी के संचालन के तरीके को भी जाना. इस दौरान उन्होंने सामान्य फ्लू या दूसरी बीमारी से ग्रसित मरीजों को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए किए जा रहे उपायों की भी जानकारी ली.

दून अस्पताल पहुंची राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए सबसे कारगर दवा सोशल वैक्सिंग है. मरीजों के साथ प्रेम और सहानुभूति से उनका इलाज किया जाना चाहिए. राज्यपाल ने आईसीयू में भर्ती कोविड-19 मरीजों से वीडियो कॉल कर बातचीत की. साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ाया.

पढ़ेंः प्रदेश में कोरोना के 57 नए मरीज मिले, 2079 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

वहीं, अस्पताल की नर्सों का भी उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने उनकी जरूरतों और समस्याओं के बारे में भी पूछा. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अस्पताल प्रबंधन को स्वास्थ्य कर्मियों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखे जाने के निर्देश दिए. इसके अलावा राज्यपाल ने अस्पताल में कोविड-19 के कूड़े के निस्तारण की भी जानकारी ली. उन्होंने इस कूड़े को एकत्र कर रुड़की के कूड़ा दहन संयत्र में जलाने के लिए भेजे जाने की प्रक्रिया को भी जाना.

Last Updated : Jun 18, 2020, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details