उत्तराखंड

uttarakhand

बाइक किराए पर देकर युवा कमा सकेंगे पैसे, सरकार दो साल तक देगी किश्त

By

Published : Jun 24, 2020, 8:25 PM IST

मोटरसाइकिल-टैक्सी योजना के तहत बेरोजगार युवा मोटरसाइकिल, स्कूटी और बुलेट खरीद सकते हैं. सरकार दो साल तक वाहन की किश्त देगी.

dhan singh rawat
धन सिंह रावत

देहरादूनः राज्य सरकार ने युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए मोटरसाइकिल-टैक्सी योजना का ऑर्डर जारी कर दिया है. इस योजना के तहत कोई भी युवा कॉपरेटिव बैंक से लोन लेकर अपना स्वरोजगार शुरू कर सकता है. राज्य मंत्री धन सिंह रावत के मुताबिक 2 साल तक बाइक या स्कूटी की किश्त सरकार जमा करेगी. इस योजना से 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही मोटरसाइकिल, स्कूटी और बुलेट लोन पर लेने के बाद युवा किराए पर चला सकते हैं.

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत इस योजना को शुरू किया गया है. इस योजना में 60 हजार से सवा लाख की मोटरसाइकिल, स्कूटी और बुलेट बेरोजगार युवक ले सकते हैं. वाहनों को कमर्शियल नंबर दिया जाएगा. इसके लिए परिवहन विभाग को नियमावली तैयार को कहा गया है, जल्द ही मुख्यमंत्री इस योजना को लॉन्च करेंगे.

बाइक किराए पर देकर युवा कमा सकेंगे पैसे.

ये भी पढ़ेंःचीन मुद्दे पर बोले सांसद टम्टा- देंगे मुंहतोड़ जवाब, राहुल गांधी को बताया देश की समस्या

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. जैसे किसी को देहरादून से मसूरी, काठगोदाम से नैनीताल जाना है तो यात्री इन युवाओं से मोटरसाइकिल किराए पर ले सकते हैं. मोटरसाइकिल-टैक्सी योजना युवक और युवतियों के लिए है. धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने गोवा और शिमला की तर्ज में इस योजना को शुरू किया जाएगा. कोई भी युवा कॉपरेटिव बैंक से लोन लेगा तो दो साल की किश्त सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details