उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 14, 2020, 12:15 PM IST

ETV Bharat / state

उच्च शिक्षा मंत्री पर हरदा का तंज- नौजवान लाठी-डंडे से चुप न हों, तो लगवा दो जैमर

उत्तराखंड के डिग्री कॉलेज में जैमर लगाने को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने मंत्री धन सिंह रावत पर निशाना साधा है. हरीश रावत ने कहा कि छात्रों को पुस्तक और कॉलेजों में शिक्षक मुहैया नहीं करवा पाने वाली सरकार अब जैमर लगाने जा रही है. मोदी जी ई-लर्निंग पर जोर दे रहे हैं और धन सिंह जी धन्य हैं आप जैमर लर्निंग पर जोर दे रहे हैं.

dehradun
हरीश रावत

देहरादून:उत्तराखंड में सरकार द्वारा डिग्री कॉलेज में जैमर लगाए जाने की खबर को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने उच्च शिक्षा धन सिंह रावत पर जमकर निशाना साधा है. हरीश रावत ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा है कि, 'मेरे छोटे भाई धन सिंह रावत बहुत पराक्रमी हैं. ये हमारे कॉलेजों में बच्चों को पढ़ने के लिये पुस्तक तो दे नहीं रहे हैं, कहीं-कहीं शिक्षक भी नहीं दे पा रहे हैं, मगर जैमर जरूर लगा दे रहे हैं.'

हरीश रावत तंज कसते हुये कहते हैं कि 'मोदी जी ई-लर्निंग पर जोर दे रहे हैं और धन सिंह जी धन्य हैं आप जैमर लर्निंग पर जोर दे रहे हैं. यदि ये नौजवान लाठी-डंडे से चुप न हो, तो फिर जैमर से चुप करवायी जानी चाहिये. अच्छा फार्मूला है.'

ये भी पढ़े: उत्तराखंड के सभी डिग्री कॉलेजों में मोबाइल इस्तेमाल पर लगेगी रोक, जानिए क्यों

खबर है कि सरकार प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेज में मोबाइल पर बैन लगाने जा रही है. इसके लिए कॉलेजों में जैमर लगाया जाएगा. दरअसल, सरकार का पक्ष है कि कॉलेज में छात्र-छात्रा मोबाइल का इस्तेमाल धड़ल्ले से करते हैं. क्लास के दौरान भी छात्र मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे पढ़ाई बाधित होती है.

बता दें कि उत्तराखंड शासन की ओर से इस तरह का कोई शासनादेश जारी नहीं हुआ है, लेकिन इसकी कवायद तेज हो गई है. ऐसे में प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजों में जैमर लगाकर मोबाइल का इस्तमाल क्लास रूम में प्रतिबंधित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details