उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली में फंसे उत्तराखंडवासियों के लिए खुशखबरी, वापस लाने की तैयारियों में जुटी सरकार

By

Published : Mar 27, 2020, 4:05 PM IST

दिल्ली में फंसे उत्तराखंडवासियों को निकालने की तैयारियों में त्रिवेंद्र सरकार जुट गई है. सीएम ने अधिकारियों को उत्तराखंडवासियों के लिए भोजन, रहने का इंतजाम करने का निर्देश दिया है.

cm rawat
वापस लाने की तैयारियों में जुटी सरकार

देहरादून: 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसे उत्तराखंडवासियों को निकालने की तैयारियों में त्रिवेंद्र सरकार जुट गई है. इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को वहां फंसे लोगों के लिए खाने-पीने के इंतजाम करने का भी निर्देश दिया है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है.

इस दौरान कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें खाने-पीने की चीजें उपलब्ध नहीं हो पा रही है. इस समस्याओं को देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने जिलों में गरीब लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था फंड से करें.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में 'योग' से कोरोना को हराने की तैयारी , योगा ब्रांड एम्बेसडर ने दिए टिप्स

इसके तहत करीब 1 हजार खाने के पैकेट गरीब और असहाय लोगों में बांटने को कहा गया है. जिलाधिकारियों को तय रेट पर फूड पैकेट्स बनवाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 1070 भी जारी किया गया है. साथ ही सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 लाख रुपए भी स्वीकृत किए गए हैं. जिसके जरिए दिल्ली में फंसे उत्तराखंड के लोगों के खाने-पीने, रहने और उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details