उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: फूड एजेंसियों को मिली होम डिलीवरी की परमिशन, लॉकडाउन में भी मिलेगा ऑनलाइन खाना

By

Published : Mar 28, 2020, 9:24 PM IST

लॉकडाउन की वजह से खाना को लेकर छात्र, मजदूर और ऑफिस में काम करने वालों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अब शासन की मंजूरी मिल जाने से लॉकडाउन में भी होम डिलीवरी की सुविधा मिल सकेगी. अब आप लॉकडाउन में भी स्विगी, जोमैटो या अन्य फूड चैन से ऑनलाइन खाना मंगवा सकते हैं.

dehradun
होम डिलीवरी को अनुमति

देहरादून: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद उत्तराखंड में लॉकडाउन होने से लोगों को खासी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है. लॉकडाउन की वजह से ना सिर्फ श्रमिकों और असहाय लोगों को खाने के लिए दिक्कत पैदा हो गई है, बल्कि अन्य राज्यों के छात्र और काम करने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए उत्तराखंड शासन ने प्रदेश के भीतर होम डिलीवरी करने वाले एजेंसियों को जैसे स्विगी, जोमैटो व अन्य फूड चैन को होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी है.

हालांकि, राज्य सरकार श्रमिकों और असहाय लोगों को खाना दिलाने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को बजट जारी कर दिया है. इसके साथ ही तमाम सामाजिक संगठन भी बेसहारा लोगों को खाना पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ऐसे में राज सरकार द्वारा होम डिलीवरी करने वाली फूड एजेंसियों को छूट देने से अब कहीं ना कहीं अकेले रह रहे लोगों को आसानी होगी.

होम डिलीवरी को अनुमति

ये भी पढ़े:खुशखबरीः हरिद्वार और पिथौरागढ़ में खुलेंगे नए मेडिकल कॉलेज, ₹292 करोड़ मंजूर

वहीं, स्विगी डिलीवरी ब्वॉय ने बताया कि यह सुविधा उत्तराखंड शासन ने आज यानी 28 मार्च से शुरू की है. ऐसे में अकेले रहने वाले लोगों को जो दिक्कतें होती थी. वह दिक्कतें नहीं होंगी. हालांकि, इसके लिए उन्हें बकायदा परमिशन दिया गया है ताकि पहले की तरह ही वह लोगों तक खाना पहुंचा पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details