उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 6, 2021, 11:06 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: सरकार ने लॉकडाउन से खींचे हाथ, कर्फ्यू पर ही टिकी सरकार

मंत्रियों द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए दिए गए लॉकडाउन के सुझाव को फिलहाल सरकार ने मानने से इंकार कर दिया है. मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों की बैठक के बाद यह तय किया गया है कि फिलहाल कर्फ्यू को ही आगे बढ़ाया जाएगा.

सीएम तीरथ
सीएम तीरथ

देहरादून:उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन अपने-अपने स्तर पर काम कर रहे हैं. वहीं, तीरथ सरकार के मंत्रियों द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के दिए गए सुझाव को फिलहाल सरकार ने मानने से इंकार कर दिया है. मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों की बैठक के बाद यह तय किया गया है कि फिलहाल कर्फ्यू को ही आगे बढ़ाया जाएगा.

पढ़ें:हरिद्वार में कोरोना से 13 लोगों की मौत, रोजाना बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

सीएम तीरथ सरकार ने राज्य में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बावजूद लॉकडाउन लगाने के फैसले से कदम पीछे खींच लिए हैं. दरअसल, राज्य में अधिकतर मंत्री लॉकडाउन लगाने के पक्ष में हैं, ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकें. लेकिन मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों की बैठक के बावजूद 10 मई तक फिर से कर्फ्यू लगाने का ही फैसला लिया गया.

हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और उधमसिंह नगर में 10 मई तक कर्फ्यू लगाया जाएगा. लेकिन जिस तरह से पिछले 2 दिनों से देहरादून जिले में दो हजार से ज्यादा कोरोना के मामले रहे हैं और राज्य में आंकड़ा सात हजार पार कर चुका है. ऐसे में आने वाले दिनों में आंकड़े बढ़ने की स्थिति में लॉकडाउन लगाया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इस हफ्ते सरकार कर्फ्यू के परिणामों का आकलन कर लेना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details