उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 5, 2021, 4:30 PM IST

ETV Bharat / state

रेलवे की बत्ती हुई गुल, दो घंटे खड़ी रही गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन

रेलवे की बत्ती गुल होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इलेक्ट्रिक फॉल्ट के चलते गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन करीब दो घंटे तक डोईवाला रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही.

Gorakhpur-Dehradun Express train
गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन

डोईवाला:बत्ती गुल हो जाने से गुरुवार को गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन करीब दो घंटे तक डोईवाला रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. वहीं देहरादून से आने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन को भी आधे घंटे तक हर्रावाला में रोकना पड़ा.

दोपहर बाद करीब तीन बजे फॉल्ट सही हुआ. इसके बाद दोबारा से ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाया. ट्रेनों में बैठे यात्रियों के साथ डोईवाला की जनता को इस दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. क्योंकि दो घंटे तक डोईवाला के दोनों फाटकों (रेलवे क्रासिंग) को भी बंद किया गया था.

पढ़ें-Hit And Run: चार लोगों को कुचलने वाली स्कॉर्पियो के मालिक का चला पता, मुख्य आरोपी की तलाश तेज

जानकारी के मुताबिक अचानक इलेक्ट्रिक फॉल्ट आने के कारण गोरखपुर से देहरादून आ रही ही एक्सप्रेस ट्रेन को दोपहर करीब एक बजे डोईवाला रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा. तारों में करंट नहीं आ रहा था. इलेक्ट्रिक फॉल्ट की वजह से गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन करीब दो घंटे तक डोईवाला रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही.

देहरादून से स्पेशल निरीक्षण यान ने इलेक्ट्रिक फॉल्ट को ढूंढा. लच्छीवाला के पास इलेक्ट्रिक फॉल्ट आ गया था. फॉल्ट सही होने के बाद करीब तीन बजे ट्रेन को डोईवाला से देहरादून के लिए रवाना किया गया. डोईवाला के स्टेशन मास्टर प्रवीण यादव ने बताया कि गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर एक बजे डोईवाला पहुंची थी. तभी अचानक तारों में करंट नहीं आने की वजह से ट्रेन रुक गई थी. गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा लिंक एक्सप्रेस को भी हर्रावाला में आधे घंटे तक रोका गया था. इस दौरान और प्रेम नगर और चांदमारी फाटक को भी बंद रखना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details