उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: सेंट जॉर्ज कॉलेज का गोलवे कॉटेज कंटेनमेंट जोन से मुक्त

By

Published : Apr 5, 2021, 10:10 PM IST

मसूरी शहर के बर्लोगज स्तिथ सेंट जॉर्ज कॉलेज के गोलवे कॉटेज (स्कूल का अस्पताल) को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया है. इसके साथ ही रामनगर में टेंशन बाबा ने कोरोना से बचने के लिए भागवत करवाई है.

latest corona News
latest corona News

मसूरी/रामनगर:प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने की बजाय एक बार फिर बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में सोमवार को 547 नए कोरोना केस मिले हैं. कोरोना की रफ्तार ने शासन-प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है. इसी कड़ी में मसूरी में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. वहीं, रामनगर में टेंशन बाबा ने कोरोना से बचने के लिए भागवत का आयोजन कराया है.

मसूरी में कराया जा रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन.

सेंट जॉर्ज कॉलेज के गोलवे कॉटेज कंटेनमेंट जोन से बाहर

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने मसूरी शहर के बर्लोगज स्तिथ सेंट जॉर्ज कॉलेज के गोलवे कॉटेज (स्कूल का अस्पताल) को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया है. बताया गया है कि गोलवे कॉटेज का नियमित रूप से 14 दिनों तक एक्टिव सर्विलांस किया गया था, जिसमे पाया गया कि किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं है. बता दें कि वगत माह में स्कूल खुलते ही करीब एक दर्जन व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

पढ़ें- एयरफोर्स 'बांबी बकेट' से बुझा रहा आग, वनाग्नि को लेकर असल चुनौतियां अभी बाकी

सख्ती से कराया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

मसूरी में प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से कोविड-19 के नियमों का पालन कराए जाने को लेकर सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया गया है, जिसको लेकर मसूरी के सभी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए जाने को लेकर घेरे बनाए जा रहे हैं. वह सभी लोगों अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहा जा रहा है. मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि देश के साथ उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फेल रहा है ऐसे में सभी लोगों को सावधानी के साथ कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा, जिससे कि कोरोना संक्रमण की चपेट में ना आए.

कोरोना से बचने के लिए टेंशन बाबा ने करवाई भागवत.

कोरोना से बचने के लिए टेंशन बाबा ने करवाई भागवत

रामनगर शहर में एक बाबा आजकल पूरे कक्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं. कोरोना से चिंतित होकर रामनगर के सावल्दे के प्रसिद्ध मंदिर वन दुर्गा मंदिर के प्रसिद्ध बाबा सिद्ध बली दास 'टेंशन बाबा' भागवत कराई है. टेंशन बाबा का कहना है कि उनसे मंत्रोच्चार और हवन में घी की आहुतियां देने से कोरोना रूपी कष्ट दूर हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details