उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 27, 2021, 10:35 PM IST

ETV Bharat / state

CM धामी से मिले सेंट्रल कमांड के GOC इन चीफ, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विधानसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी से सेंट्रल कमांड के जीओसी इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच सीमांत क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई.

CM Pushkar singh Dhami
CM धामी से मिले सेंट्रल कमांड के जीओसी इन चीफ

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विधानसभा में सेंट्रल कमांड के जीओसी इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने शिष्टाचार भेंट की. उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संचार एवं सड़कों के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र ने जोशीमठ-औली सड़क चौड़ीकरण, पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्रों तक सड़क निर्माण एवं सुधारीकरण की भी जरूरत बतायी. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार सीमांत क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है. इन क्षेत्रों को सड़क से जोड़ने तथा संचार सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा राज्य में सैनिकों के कल्याण के लिये अनेक योजनायें संचालित की गई हैं. शहीद सैनिकों के आश्रितों का सेवायोजित करने की व्यवस्था राज्य में की गई है. उन्होंने सीमान्त क्षेत्रों में सड़क, संचार एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास में सेना को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने बनबसा की तरह खटीमा में भी सीएसडी कैंटीन खोले जाने की बात कही.

ये भी पढ़ें:धामी कैबिनेट बैठक: पंतनगर विवि को केंद्रीय दर्जा देने के लिए भेजेंगे प्रस्ताव, जानें 10 बडे़ फैसले

लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने मुख्यमंत्री से जोशीमठ-औली सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्रों के मानसरोवर मार्ग को सड़क से जोड़ने में सहयोग करने को कहा. उन्होंने रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, बागेश्वर में सेना द्वारा सीजीएचएस पॉलीक्लीनिक की स्थापना के लिये भूमि उपलब्ध कराने की मांग की.

उन्होंने कहा कि देहरादून शहर में स्थित सीएसीडी डिपो को शहर में कहीं अन्य जगह पर पर्याप्त भूमि उपलब्ध करायी जाये तो इसे स्थानान्तरित किये जाने पर विचार किया जायेगा. इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, जीओसी सब एरिया मेजर जनरल एस खत्री भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details