उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना कर्फ्यू में GMVN को तीन करोड़ से ज्यादा का नुकसान

By

Published : Jun 16, 2021, 6:24 PM IST

कोविड कर्फ्यू के दौरान जीएमवीएन को तीन करोड़ से ऊपर का नुकसान हुआ है. इस दौरान कई ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल हुई हैं.

gmvn-loss-of-about-three-crores-during-corona-curfew-period
कोरोना कर्फ्यू में GMVN को करीब तीन करोड़ का नुकसान

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर में जहां राज्य सरकार को 1100 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है. वहीं, जीएमवीएन (गढ़वाल मंडिल विकास निगम) के होटलों की बुकिंग कैंसिल होने से तीन करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है. जीएमवीएन को हुए नुकसान के बाद अब कर्मचारियों के सामने वेतन का संकट आ खड़ा हो गया है. जीएमवीएन के कर्मचारियों को पिछले महीने का वेतन तो दिया जा चुका है, लेकिन वर्तमान में अब जीएमवीएन कर्मचारियों का वेतन देने की स्थिति में नहीं है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद राज्य सरकार ने जीएमवीएन के होटलों को कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद जीएमवीएन के अलग-अलग जनपदों के होटलों को कोविड केयर सेंटर बनाने से जीएमवीएन की कुछ स्थिति संभली. कर्मचारियों को लगातार वेतन मिलता रहा है, लेकिन अब जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम हो रहे हैं तो जनपदों के जिलाधिकारी जीएमवीएन के होटलों से कोविड केयर सेंटर खत्म कर रहे हैं. जिससे जीएमवीएन को दोबारा से कर्मचारियों के वेतन की चिंता सताने लगी है.

कोरोना कर्फ्यू में GMVN को करीब तीन करोड़ का नुकसान

पढ़ें-केदारनाथ आपदा के 8 साल पूरे, बदली धाम की तस्वीर लेकिन जख्म अब भी हरे

अब जीएमवीएन को चारधाम यात्रा शुरू होने का इंतज़ार है. यात्रा शुरू होने के बाद ही कहीं जाकर जीएमवीएन अपने नुकसान की भरपाई कर पायेगा. जिससे कर्मचारियों के वेतन के साथ ही अन्य खर्चे पूरे किये जाएंगे.

पढ़ें-22 जून तक शुरू नहीं होगी चारधाम यात्रा, पर्यटन सचिव को पड़ी फटकार, HC ने CS से मांगा जवाब

जीएमवीएन के एमडी आशीष चौहान ने बताया कि कोविड कर्फ्यू के दौरान जीएमवीएन की तीन करोड़ से ऊपर की ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल हुई हैं. पिछले महीने ही कर्मचारियों को वेतन दे पाए हैं, अगर चारधाम यात्रा शुरू नहीं हो पाती है तो दिक्कतें और बढ़ सकती हैं. उन्होंने बताया कि शासन को आर्थिक सहायता के लिए अनुरोध पत्र भेजा गया है. उम्मीद है कि अगर यात्रा शुरू हो जाती है तो हम अपने नुकसान की भरपाई करते हुए बेहतर तरीके से वापस अपनी पुरानी स्थिति में लौट सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details