उत्तराखंड

uttarakhand

शीतकाल के लिए ट्रैकिंग शुरू करने जा रहा GMVN, ऑनलाइन मिलेगी जानकारी

By

Published : Nov 1, 2019, 11:36 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 11:46 PM IST

उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल विकास निगम को इस बार ट्रैकिंग की जिम्मेदारी दी गई है. जो अगले 6 महीने तक शीतकाल के लिए ट्रैकिंग चलाएगा.

gmvn

देहरादूनः इस बार चारधाम यात्रा से गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) को काफी राजस्व मिला है. चारधाम यात्रा के सफल संचालन के बाद जीएमवीएन अब शीतकाल के लिए ट्रैकिंग की शुरुआत करने जा रहा है. जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक की मानें तो आने वाले 6 महीने में सिर्फ ट्रैकिंग पर ही फोकस किया जाएगा.

शीतकाल के लिए ट्रैकिंग शुरू करने जा रहा GMVN.

गढ़वाल मंडल विकास निगम को इस बार ट्रैकिंग की जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में निगम ने अपने पीआरओ को ट्रैकिंग की दशा सुधारने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अलग-अलग जगहों पर ट्रैकिंग से जुड़े हुए ग्रुप को जीएमवीएन के पास भेजने को कहा है. वहीं, अब जीएमवीएन ऑनलाइन बुकिंग और वेबसाइट के माध्यम से ट्रैकरों को पूरी जानकारी देने जा रही है.

ये भी पढ़ेंःछठ पूजा पर उत्तराखंड सरकार की सौगात, 2 नवंबर को छुट्टी का एलान

निगम ने अट्ठारह ट्रैक मार्गों का डेमो भी तैयार कर लिया है. जो ट्रैकिंग से संबंधित सभी दिशा-निर्देश बताएगा. जीएमवीएन के प्रंबंध निदेशक ईवा श्रीवास्तव का कहना है कि अगले 6 महीने तक सिर्फ ट्रैकिंग पर ही फोकस किया जाएगा. जिसके लिए एक पीआरओ को ट्रैकिंग डिवीजन के लिए तैनात किया गया है. साथ ही अन्य पीआरओ को ट्रैकिंग ग्रुप भेजने का टारगेट दिया गया है.

Last Updated : Nov 1, 2019, 11:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details