उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चारधाम यात्रा को लेकर गढ़वाल आयुक्त सख्त, VVIP दर्शन पर लगेगी लगाम

साल 2020 की चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने ऋषिकेश नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में कई विभागों के अधिकारियों की बैठक की. बैठक में सभी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

By

Published : Feb 1, 2020, 9:28 PM IST

rishikesh news
चारधाम यात्रा

ऋषिकेशःचारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने सड़क, परिवहन, शौचालय जैसे कई महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं को सुचारू करने के निर्देश दिए. वहीं, गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा के दौरान चलने वाले वीआईपी क्लचर पर लगाम लगाने की भी बात कही.

साल 2020 की चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने ऋषिकेश नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में कई विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में आईजी गढ़वाल अजय रौतेला भी उपस्थित रहे. इस बैठक में गढ़वाल आयुक्त ने बीते साल संपन्न हुई चारधाम यात्रा के दौरान आई कमियों को ठीक करने के आदेश दिया. बैठक के मुख्य बिंदुओं में ऑल वेदर रोड के कार्य को 15 अप्रैल तक करने को कहा. साथ ही स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए शौचालय की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए.

चारधाम यात्रा को लेकर बैठक.

ये भी पढ़ेंःसालों से हादसों का सबब बना हुआ तिलोथ पुल, प्रशासन की लापरवाही जनता पर पड़ रही भारी

वहीं, गढ़वाल आयुक्त ने वीवीआईपी कल्चर पर लगाम लगाने की भी बात कही. उन्होंने कहा वीवीआइपी दर्शन के कारण श्रद्धालुओं को कई घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता है. ऐसे में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस कल्चर पर लगाम लगाने और श्रद्धालुओं को बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने के लिए बदरी-केदार मंदिर समिति को भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

इस बैठक में पुलिस के आला अधिकारी के साथ पौड़ी जिलाधिकारी, टिहरी जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, परिवहन विभाग के अधिकारी, रोटेशन समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि इस साल चारधाम यात्रा 26 अप्रैल अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ शुरू हो जाएगा. वहीं, 30 अप्रैल को बदरीनाथ धाम का कपाट खोला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details