उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून रेलवे स्टेशन पर गांधी जयंती का आयोजन, रात भर चलेंगे कार्यक्रम

दून रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बापू का जीवन-दर्शन कराने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशन कि सभी स्क्रीनों पर बापू के जीवन से जुड़ी फिल्में और डॉक्यूमेंट्री प्रसारित की जा रही है.

By

Published : Oct 2, 2019, 5:15 PM IST

दून रेलवे स्टेशन पर गांधी जयंती का आयोजन.

देहरादून: गांधी जयंती के मौके पर दून रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बापू का जीवन-दर्शन कराने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशन कि सभी स्क्रीनों पर बापू के जीवन से जुड़ी फिल्में और डॉक्यूमेंट्री प्रसारित की जा रही है. यह प्रदर्शनी बुधवार रात तक चलेगी. साथ ही प्लास्टिक मुक्त भारत को लेकर स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जा रहा है.

दून रेलवे स्टेशन पर गांधी जयंती का आयोजन.

बता दें कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर दून रेलवे स्टेशन प्रशासन द्वार पूरे दिन भिन्न-भिन्न कार्यक्रम आयोजित होने हैं. रेलवे स्टेशन डायरेक्टर गणेश चंद ने बताया कि गांधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर रेल प्रशासन की तरफ से सभी कार्यक्रमों को लेकर दिशा-निर्देश मिले हैं.

ये भी पढ़े:AIIMS के डॉक्टरों ने बनाया कीर्तिमान, उत्तराखंड में पहली बार हुई थोरेसिक सर्जरी

इसी क्रम में स्टेशन पर श्रमदान कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है. साथ ही गांधी आश्रम द्वारा स्टेशन पर गांधी जी की याद में चरखा और खादी वस्त्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है. साथ ही स्टेशन की सभी स्क्रीन पर गांधी जी के जीवन दर्शन से जुड़ी फिल्म और डॉक्यूमेंट्री पूरे दिन चलाए जाएंगी. साथ ही यात्रियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details