उत्तराखंड

uttarakhand

रोहित और अपूर्वा के बीच 'वो' ने बढ़ाई दूरियां, जानें कैसे हुआ एक लव स्टोरी का खूनी अंत?

By

Published : Apr 24, 2019, 5:56 PM IST

क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन ने बताया कि शादी के बाद से ही रोहित शेखर और अपूर्वा के बीच संबंध ठीक नहीं थे.

Rohit Shekhar murder case

नई दिल्ली/देहरादून:यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तारी किया है. इस मामले में कुछ अहम जानकारी भी सामने आई है. रोहित और अपूर्वा दोनों शादी के खुश नहीं थे. अपूर्वा को लग रहा था कि रोहित शेखर उसे तलाक देने वाला है. ऐसे में उसके हाथ कोई प्रॉपर्टी नहीं लगने वाली थी. दूसरी तरफ रोहित शेखर के किसी महिला रिश्तेदार से भी नजदीकी संबंध थे, जिससे वह नाराज थी. इसलिए दोनों के बीच 15 अप्रैल की रात को झगड़ा हुआ और उसने रोहित की हत्या कर दी. रोहित ज्यादा नशे में होने के चलते वह खुद को नहीं बचा सका.

जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी

पढ़ें- रोहित शेखर हत्याकांड: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने कहा- अपूर्वा ने गला और मुंह दबाकर मारा

क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन ने बताया कि शादी के बाद से ही रोहित शेखर और अपूर्वा के बीच संबंध ठीक नहीं थे. बीते 10 अप्रैल को रोहित अपनी मां उज्जवला शर्मा, दो रिश्तेदारों, नौकर व ड्राइवर के साथ उत्तराखंड में वोट डालने गया था. वहां से 15 अप्रैल को वह गाड़ी में वापस लौट रहे थे. गाड़ी में रोहित के साथ उसकी महिला रिश्तेदार भी मौजूद थी. पूरे रास्ते वह उसके साथ शराब पीते हुए दिल्ली पहुंचा. यहां पहुंचने के बाद रात लगभग 11 बजे उसने खाना खाया और अपने कमरे में चला गया. वहीं रोहित की मां, ड्राइवर के साथ अपने तिलक लेन स्थित घर चली गई. अन्य नौकर भी रात 12 बजे तक अपने-अपने कमरे में सोने चले गए थे.

देर रात रोहित के कमरे में पहुंची अपूर्वा
अपूर्वा ने पुलिस को बताया कि सबसे आखिर में उसने खाना खाया. इसके बाद वह कुछ देर तक टीवी देखती रही. रात 12:45 बजे अपूर्वा पहली मंजिल पर कमरे में सो रहे रोहित के पास गई. वहां दोनों के बीच रोहित की महिला रिश्तेदार को लेकर झगड़ा शुरू हुआ. दरअसल शाम के समय रोहित को अपूर्वा ने वीडियो कॉल किया था. इसमें उसने महिला रिश्तेदार को रोहित के साथ शराब पीते हुए देखा. इसी बात पर देर रात उनमें झगड़ा हुआ. इस झगड़े में अपूर्वा ने रोहित का मुंह और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद अपूर्वा अपने कमरे में चली गई.

पढ़ें- रोहित शेखर मर्डर केस: एडवोकेट पत्नी अपूर्वा अरेस्ट, गुनाह कबूला

नौकरों को लगा सो रहे हैं मालिक
बीमार होने के चलते रोहित शेखर देर तक सोता था. 16 अप्रैल को भी वह काफी देर तक जब बाहर नहीं निकला तो उसकी मां ने फोन कर नौकर से पूछा तो उन्होंने बताया कि रोहित सो रहे हैं. शाम लगभग 4 बजे अपूर्वा ने नौकर भोलू से कहा कि वह कमरे में जाकर रोहित को उठाए. जब वह अंदर गया तो रोहित की नाक से खून बह रहा था. नौकरों ने इसकी जानकारी रोहिता की मां उज्ज्वला शर्मा को दी.

पोस्टमार्टम से हुआ खुलासा
उज्ज्वला तुरंत एंबुलेंस लेकर घर पहुंची. रोहित को साकेत स्थित मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला की रोहित की मौत मुंह और गला दबाने से हुई है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की. दिल्ली क्राइम ब्रांच के एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर सतीश, मुकेश अंतिल और अभिनेंद्र जैन की टीम ने मामले की जांच की.

पढ़ें- रोहित शेखर हत्याकांड: अपूर्वा की गिरफ्तारी से पहले बोले पिता- मेरी बेटी बेगुनाह

चार दिन की पूछताछ के बाद कबूला गुनाह
पुलिस टीम ने लगभग 4 दिनों तक तीन लोगों से पूछताछ की जो शक के घेरे में थे. इनमें रोहित की पत्नी अपूर्वा, नौकर भोलू और ड्राइवर अखिलेश शामिल थे. 4 दिन तक चली पूछताछ के बाद आखिरकार अपूर्वा ने पुलिस के समक्ष अपना गुनाह कबूल कर लिया. अपूर्वा ने बताया कि वो इस शादी से वह खुश नहीं थी. डिफेंस कॉलोनी का यह घर 40 फीसदी सिद्धार्थ को जबकि 60 फ़ीसदी रोहित शेखर को मिलना था. अगर किसी सूरत में रोहित की मौत हो जाती तो यह प्रॉपर्टी 100 फ़ीसदी सिद्धार्थ की हो जाती. उसे अपने पति की प्रॉपर्टी से फूटी कौड़ी भी नहीं मिलने वाली थी. इसके अलावा महिला रिश्तेदार से रोहित की नजदीकियों को लेकर भी वह परेशान रहती थी. दोनों के बीच रिश्ते इतने खराब हो चुके थे कि उनके बीच तलाक की चर्चा थी.

एक नजर में घटनाक्रम

  • 15 अप्रैल की रात 10 बजे रोहित अपनी मां, रिश्तेदार और नौकर के साथ घर उत्तराखंड से घर पहुंचा.
  • रात 11 बजे खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में चला गया जबकि रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा तिलक लेन स्थित घर चली गई थीं.
  • रात 12 बजे घर का नौकर भोलू और ड्राइवर अखिलेश कमरे में जाकर सो गए थे.
  • रात 12 बजे अपूर्वा ने खाना खाया और कुछ देर तक टीवी देखती रही.
  • रात 12.45 बजे वह रोहित शेखर के कमरे में गई जहां दोनों के बीच झगड़ा हो हुआ.
  • रात एक बजे अपूर्वा ने रोहित का मुंह और गला दबाकर हत्या कर दी, इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details