उत्तराखंड

uttarakhand

फ्रंटलाइन में खड़े चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ का किया सम्मान

By

Published : Jul 11, 2020, 10:58 AM IST

Updated : Jul 11, 2020, 11:40 AM IST

कोरोना काल में फ्रंटलाइन में खड़े चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किए जाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को टर्नर रोड स्थित वेलमेड हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार समिति ने डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया.

corona warriors
कोरोना काल

देहरादून:कोरोना काल में फ्रंटलाइन में खड़े चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किए जाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को टर्नर रोड स्थित वेलमेड हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार समिति ने डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम में शामिल विशेषज्ञ चिकित्सकों का कहना है कि लोग कोरोना के भय से किसी और बीमारी को न्योता न दें. बल्कि एहतियात और गाइडलाइन का पालन कर अस्पताल में जाकर इलाज कराएं.

फ्रंटलाइन में खड़े चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ का किया सम्मान.

वेलमेड अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि उन्होंने कोरोना योद्धाओं की हौसला अफजाई के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया है, जो एक सराहनीय पहल है. उन्होंने बताया कि लोग कोरोना के भय से किसी और बीमारी को आमंत्रित न करें. सभी अस्पताल एहतियात के साथ और सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए इलाज कर रहे हैं. इससे लोग अपनी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को नजरअंदाज न करें. उन्होंने बताया कि आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन कर रहे अस्पतालों में रोजाना मरीजों और स्टाफ की स्क्रीनिंग की जाती है. इसके साथ ही अस्पतालों को हर रोज सैनिटाइज भी किया जाता है. उन्होंने बताया कि अस्पतालों की ओर से सभी तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं.

पढ़ें:महाराज बोले राज्य में अब मेडिकल टूरिज्म पर जोर, आर्थिक मजबूती के साथ बढ़ेगा रोजगार

कार्यक्रम के दौरान तिब्बतन कॉलोनी की सोनम डोलमा को भी सम्मानित किया गया. उन्हें तिब्बतन डिस्पेंसरी की सीनियर नर्सिंग स्टाफ के तौर पर कोरोना काल में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया.

Last Updated : Jul 11, 2020, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details